1. home Home
  2. state
  3. up
  4. 3 children died 2 injured as house wall collapse in amethi of uttar pradesh slt

UP : अमेठी में घर की दीवार गिरने से 3 बच्चों की मौत, 2 घायल

उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक दर्दनाक हादसा हुआ. जहां कच्ची दीवार गिरने से 5 बच्चे मलबे में दब गए. जिसमें से 3 की मौत हो गई, वहीं 2 का इलाज चल रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमेठी में घर की दीवार गिरी
अमेठी में घर की दीवार गिरी
symbolic

wall collapse in Amethi : यूपी के अमेठी में बारिश होने की वजह से एक घर की कच्ची दीवार गिर गई. इस हादसे में 5 बच्चें दब गए. जिनमें से 3 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 2 बच्चे घायल है, जिनका इलाज चल रहा है.

जानकारी के अनुसार यह हादसा अमेठी जिले के तिलोई तहसील के अंतर्गत मोहनगंज थाना क्षेत्र के टोडरपुर मजरे जमुंरवा गांव का है. जहां एक दलित बस्ती के घर की कच्ची दीवार गिर गई. दिवार गिरने से वहां खेल रहे बच्चे दब गए. जिन्हें आनन-फानन में बाहर निकाला गया.

घटना के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई. जिसके बाद ग्रामीण सभी बच्चों को सीएचसी तिलोई ले गए. जिनमें से 3 बच्चों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं दो बच्चों का इलाज चल रहा है.

ये हैं नाम

कच्ची दीवार गिरने से वंश (8), दिव्यांशु (6), सत्यम (10), आशीष (10) और शिवा (10) दब गए थे. जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने वंश, दिव्यांशु और सत्यम को मृत घोषित कर दिया, जबकि आशीष और शिवा का इलाज चल रहा है.

घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. जिलाधिकारी (डीएम) अरुण कुमार, एसपी दिनेश सिंह और एसडीएम योगेंद्र सिंह ने पीड़ित परिवारों से बात की है.

आपको बता दें कि पिछले महीने अमेठी के जैस इलाके में एक और कच्चे घर की दीवार गिरने से तीन साल की बच्ची की मौत हो गई थी और दो अन्य बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जुलाई में, उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में भारी बारिश के कारण दीवार गिरने से सात लोगों की जान चली गई थी.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें