1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. 280 jail inmates released up news corona virus in uttar pradesh hindi news prt

Corona Virus in UP: बढ़ते संक्रमण के बीच मेरठ जेल प्रशासन का बड़ा फैसला, कोरोना के कारण रिहा होंगे इतने कैदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
UP News
UP News
ANI
  • यूपी में बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण

  • 30 हजार के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

  • मेरठ जेल के कैदियों को रिहा करने का फैसला

यूपी में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए कैदियों को जेल से रिहा किया जा रहा है. ताजा मामला मेरछ का है. जहां जेल प्रशासन ने विचाराधीन बंदियों और सजायाफ्ता कैदियों को रिहा करने का आदेश दिया है. इस फैसले के बाद मेरठ जेल से करीब 2 सौ 80 कैदियों को छोड़ा जा रहा है. सभी कैदियों को 2 महीने की अंतरिम जमानत पर छोड़ा जाएंगा.

इस मामले में जेल प्रशासन का कहना है कि, यूपी में कोरोना की रफ्तार में तेजी से इजाफा हो रहा है. जेल में बंद कैदी भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. ऐसे में जेल प्रशासन ने यह फैसला किया है. वहीं बता दें, कैदियों को रिहा करने की प्रक्रिया जल्दी ही शुरू कर दी जाएगी.

गौरतलब है कि मेरठ में बीते दिन 1732 कोरोना के नए मामले सामने आए है. 6 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. इसके अलावा पूरे यूपी में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होने लगा है. ऐसे में जेल में बंद कैदियों को पेरोल में छोड़ने का जिला जेल प्रशासन ने फैसला किया है.

यूपी में बढ़ रही है मरीजों की संख्याः गौरतलब है कि यूपी में फिर से कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने लगा है. यूपी में एक बार फिर नये कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार पार कर गया है. बीते एक दिन में यूपी में कोरोना के 31,165 नये मामले आये हैं. जबकि, इस बीमारी से 357 लोगों की मौत हो गई है. इसके अलावा प्रदेश में कोविड के 13,99,294 कुल मामले हैं, जिसमें एक्टिव मरीजों की संख्या 2,62,474 है.

यूपी में कोरोना लॉकडाउन बढ़ाई गईः वहीं बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी में कोरोना लॉकडाउन की अवधि भी बढ़ा दी गई है. अब 10 मई की सुबह 7 बजे तक यूपी में लॉकडाउन रहेगा. इससे पहले कोरोनो के कारण यूपी में लॉकडाउन 6 मई तक लगाया गया था.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें