1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. 10 thousand jail inmates released prisoners of up jail relese on parole coronvirus up news prt

कोरोना के कारण यूपी के जेल से रिहा होंगे 10 हजार कैदी, सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सरकार का फैसला, पहले इन्हें किया जाएगा रिहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
jail
jail
Twitter
  • यूपी के जेल से रिहा होंगे 10 हजार कैदी

  • सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सरकार का फैसला

  • पैरोल पर रिहा होंगे सभी कैदी

Corona Virus in UP, Latest Updates: यूपी में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार जेलों में बंद 10 कैदियों को जल्द रिहा कर सकती है. इन कैदियों को आठ सप्ताह की पैरोल पर रिहा किया जाएगा. बता दें, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्देश के बाद कैदियों को रिहा करने की दिशा में काम शुरू हो गया है. जल्द ही चरणबद्ध तरीके से कैदियों को रिया किया जाएगा.

कोरोना संक्रमण फैसने के कारण किया गया फैसलाः गौरतलब है कि, यूपी में कोरोना संक्रमण का मामला काफी बढ़ गया है. शहरों के साथ साथ गांवों में भी तेजी से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. वहीं, कोरोना संक्रमण जेल में बंद कैदियों में भी फैलने लगा है, जिसके बाद कैदियों को पेरोल पर रिहा करने की सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को निर्देश दिया है. बता दें, यूपी के जेलों में फिलहाल 1604 कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले हैं.

चरणबद्ध तरीके से मिला पेरोलः बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण कैदियों को पेरोल पर रहा किया जा रहा है. ऐसे में इन्हें चरणबद्ध तरीके से रिहा किया जाएगा. पहले चरण उन कैदियों को रिहा किया जाएगा जिन्हें बीते साल 2020 में रिहा किया गया था, और वे पेरोल का पालन करते हुए तय समय में जेल में वापस आ गये थे. बीते साल करीब 14 हजार कैदियों को पेरोल दी गई थी. इस बार करीब 10 हजार कैदियों को रिहा किया जा सकता है.

पहले भी पेरोल पर रिहा हुए हैं कैदीः कोरोना को देखते हुए इससे पहले भी कैदियों को छोड़ा गया है. मेरठ जेल में बंद करीब 280 कैदियों को पेरोल पर रिहा किया गया है. सभी कैदियों को 2 महीने की अंतरिम जमानत पर छोड़ा गया. गौरतलब है कि यूपी में कोरोना की रफ्तार बढ़ती देख सरकार ने लॉकडाउन की मियाद भी बढ़ा दी है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें