1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. weather forecast latest update rajasthan imd alert issue dust storm do blow and raining in jaipur alwar or bikaner pre monsoon rain avh

Rajasthan Weather Update: मौसम ने ली करवट, राजस्थान के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जयपुर और अजमेर में चल सकती है धूल भरी आंधी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मौसम ने ली करवट
मौसम ने ली करवट
प्रभात खबर.

Rajasthan News: राजस्थान में मॉनसून आने से पहले मौसम ने करवट ले ली है. मौसम विभाग ने राज्य के करीब 10 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. बताया जा रहा है कि बारिश होने से तपती गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी. राज्य में पिछले दस दिनों से चिलचिलाती धूप का कहर जारी है.

मौसम केंद्र जयपुर की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि राज्य के बिकानेर, जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, जयपुर, चुरु, सीकर, कोटा, अलवर और बारां जिले में आज बारिश हो सकती है. चेतावनी में कहा गया है कि यह बारिश 30-40 किमी/घंटा की रफ्तार से हो सकती है.

प्री मॉनसून बारिश- मौसम विभाग के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य में प्री मॉनसून बारिश शुरु होगी. ये बारिश अगले एक दो दिन तक हो सकती है. वहीं 7 से लेकर 11 तारीख तक फिर से राज्य का पारा चढ़ेगा. बताया जा रहा है कि राजस्थान में 19 जून के आसपास मॉनसून आएगा.

इधर, स्काईमेट वेदर के अनुसार उत्तर और पश्चिमी राजस्थान में धूल भरी आंधी आ सकती है. यह आंधी आज शाम के समय आने की संभावनाएं जताई गई है. राजस्थान में पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी की वजह से लोग परेशान हैं.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें