1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. tension grips in hanumangarh at rajasthan after attack on vhp leader internet sercives suspended vwt

राजस्थान के हनुमानगढ़ में विहिप नेता पर हमले के बाद दो गुटों में झड़प, इंटरनेट सेवाएं रद्द

राजस्थान के भीलवाड़ा में सात-आठ मनचले छेड़खानी कर रहे थे, जिसका विहिप के प्रखंड अध्यक्ष सतवीर सहारण समेत कई कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों ने सतवीर सहारण और उनके साथ खड़े विहिप के कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया, जिससे वे बुरी तरह से घायल हो गए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हनुमानगढ़ में विहिप नेता पर हमले के बाद सड़क जाम
हनुमानगढ़ में विहिप नेता पर हमले के बाद सड़क जाम
फोटो : ट्विटर

जयपुर : राजस्थान के शहरों में सांप्रदायिक हिंसा थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहले भरतपुर, राजगढ़, अजमेर-नसीराबाद, करौली और जोधपुर और भीलवाड़ा के बाद अब हनुमानगढ़ में तनाव बना हुआ है. मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, हनुमानगढ़ के नोहर की आदर्श कॉलोनी स्थित रामदेव मंदिर के पास छेड़खानी करने वाले मनचलों को रोकने के विरोध में बुधवार की देर रात को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के प्रखंड अध्यक्ष सतवीर सहारण की कुछ लोगों ने हमला कर दिया. इस हमले में विहिप के कई कार्यकर्ताओं के घायल होने की भी खबर है. वहीं, सतवीर सहारण की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस हमले के बाद विहिप के कार्यकर्ताओं ने नोहर-रावतसर रोड को पूरी तरह जाम कर दिया. खबर यह है कि इस घटना के बाद इलाके में तनाव व्याप्त होने के बाद प्रशासन ने इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है.

छेड़खानी का विरोध करने पर विहिप नेता पर हमला

मीडिया की खबरों से मिल रही जानकारी के अनुसार, राजस्थान के भीलवाड़ा में सात-आठ मनचले छेड़खानी कर रहे थे, जिसका विहिप के प्रखंड अध्यक्ष सतवीर सहारण समेत कई कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. उन्होंने उन मनचलों को ऐसा करने से रोकने की कोशिश की. छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों ने सतवीर सहारण और उनके साथ खड़े विहिप के कार्यकर्ताओं पर हमला कर दिया, जिससे वे बुरी तरह से घायल हो गए.

मारपीट की घटना में विहिप के कई कार्यकर्ता घायल

बताया यह भी जा रहा है कि मारपीट की इस घटना में विहिप के अन्य कार्यकर्ताओं को भी चोटें आई हैं. इस घटना की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रण में कर लिया. इसके साथ ही, छेड़खानी और मारपीट करने और माहौल बिगाड़ने के आरोप में तत्काल पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. इसके साथ ही, इलाके में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई है.

विहिप नेता की हालत गंभीर

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, इस झड़प में गंभीर चोट लगने के बाद विहिप के प्रखंड अध्यक्ष सतवीर सहारण को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. उधर, इस घटना के विरोध में बुधवार की देर रात को ही हनुमानगढ़ स्थित नोहर-रावतसर रोड को पूरी तरह जाम कर दिया गया. हालांकि, प्रशासन स्थिति नियंत्रण में बता रहा है, लेकिन खबर है कि सड़क जाम करने के दौरान भी दो गुटों में झड़प हुई थी, जिसके बाद माहौल ज्यादा गरमा गया.

चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

खबर यह भी है कि हनुमानगढ़ के नोहर में जोधपुर, भीलवाड़ा और भरतपुर जैसी स्थिति पैदा न होने देने के लिए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. पुलिस और प्रशासन के आला अफसर स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.बुधवार देर रात हुई इस घटना के बाद से ही इलाके में काफी तनाव है. पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है.

राजस्थान के कई शहरों में सांप्रदायिक हिंसा

बताते चलें कि हनुमानगढ़ में विहिप नेता सतवीर सहारण के साथ मार-पिटाई के बाद हुई झड़प से पहले राजस्थान के भीलवाड़ा में भी सांप्रदायिक हिंसा से तनाव बना हुआ है. बताया यह जा रहा है कि पिछले 40 से अधिक दिनों से राजस्थान के विभिन्न शहरों में दो गुटों की आपसी झड़प के बाद सांप्रदायिक हिंसा ने तूल पकड़ रखा है और इसे लेकर स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ राजस्थान सरकार की फजीहत हो रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें