1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. sita maiya ka cheer haran hua tongue slipped of congress leader contesting rajya sabha elections from rajasthan mtj

सीता मैया का चीर हरण हुआ, राजस्थान से राज्यसभा चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता की जुबान फिसली

राजस्थान से राज्यसभा का चुनाव लड़ रहे रणदीप सिंह सुरजेवाला की आज जुबान फिसल गयी. उन्होंने कहा कि सीता मैया का चीर हरण हुआ. क्रॉस वोटिंग के डर से कांग्रेस ने सुरजेवाला को हरियाणा की बजाय राजस्थान से राज्य सभा का टिकट दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Randeep Singh Surjewala
Randeep Singh Surjewala
File Photo

Sita Maiya Ka Cheer Haran Hua: राजस्थान से राज्यसभा चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता की जुबान फिसल गयी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि सीता मैया का चीरहरण हुआ. कांग्रेस प्रवक्ता और राजस्थान से राज्यसभा के उम्मीदवार रणजीत सुरजेवाला ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘जैसे सीता मैया का चीर हरण हुआ, वही लोग अब प्रजातंत्र का चीर हरण करना चाहते हैं.’

राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए नहीं किया किसान आंदोलन का समर्थन

रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने केंद्र सरकार की कृषि और किसानों के प्रति बर्ताव पर सवाल खड़े किये. कहा कि कांग्रेस ने राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए किसानों के आंदोलन का समर्थन नहीं किया. कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) की केंद्र सरकार ने किसानों के हित में कुछ नहीं किया. कहा कि किसानों की आमदनी तो डबल नहीं हुई, लेकिन उनका दर्द सौ गुना हो गया. यह सरकार किसानों के साथ विश्वासघात कर रही है.

MSP खत्म करना चाहती है भाजपा सरकार

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा (BJP) की सरकार ने वर्ष 2022-23 के लिए खरीफ फसलों के समर्थन मूल्यों को घोषणा की है. उन्होंने आरोप लगाया कि एक ओर सरकार समर्थन मूल्य की घोषणा करती है, दूसरी ओर वह समर्थन मूल्य (Minimum Support Price) पर किसानों से फसल खरीदती नहीं है. इतना ही नहीं, महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. उन्होंने कहा कि यह सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) खत्म करना चाहती है.

किसानों की आय हुई कम

सुरजेवाला ने कहा कि इस सरकार की नीतियों की वजह से किसानों की आय कम हुई है. वर्तमान में किसान की आय 27 रुपये प्रतिदिन है. उन्होंने केंद्र सरकार पर प्रति वर्ष खेती पर बजट कम करने का आभी आरोप लगाया. बता दें कि हरियाणा में विधानसभा का चुनाव हार चुके रणदीप सुरजेवाला को कांग्रेस ने राजस्थान से अपना उम्मीदवार बनाया है. हरियाणा में क्रॉस वोटिंग के डर से सुरजेवाला को राजस्थान से टिकट दिया गया है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें