20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरJaipur: सिटी पार्क में ‘Rose Show-2023’ का आयोजन, 500 से अधिक किस्म के गुलाबों की प्रदर्शनी

Jaipur: सिटी पार्क में ‘Rose Show-2023’ का आयोजन, 500 से अधिक किस्म के गुलाबों की प्रदर्शनी

Jaipur: ‘रोज शो-2023’ प्रदर्शनी का आयोजन ‘द रोज सोसाइटी ऑफ राजस्थान’ कर रही है. सोसाइटी के संरक्षक ईश्वर चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सोसायटी हर वर्ष शहर के सेंट्रल पार्क व यूथ हॉस्टल में ‘रोज शो’ करती है लेकिन इस बार यह सिटी पार्क में इसका आयोजन किया जाएगा.

Rajasthan : राजधानी जयपुर के नवनिर्मित सिटी पार्क में 26 फरवरी को गुलाब के पौधों की अनूठी प्रदर्शनी होगी. आयोजकों का कहना है कि प्रदर्शनी में 500 से अधिक अलग-अलग किस्म के गुलाब प्रदर्शित किए जाएंगे. ‘रोज शो-2023’ प्रदर्शनी का आयोजन ‘द रोज सोसाइटी ऑफ राजस्थान’ कर रही है. सोसाइटी के संरक्षक ईश्वर चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सोसायटी हर वर्ष शहर के सेंट्रल पार्क व यूथ हॉस्टल में ‘रोज शो’ करती है लेकिन इस बार यह सिटी पार्क में इसका आयोजन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि शो में आमजन भी उन्नत किस्म के गुलाब की कलम के साथ हिस्सा ले सकते हैं. अच्छे गुलाबों की किस्मों को सम्मानित भी किया जाएगा.

Also Read: Rajasthan: ब्यावर में भीषण सड़क हादसा, 3 की जलकर मौत, कई वाहन-मकान भी क्षतिग्रस्त

पेंटिंग प्रतियोगिता सहित कई अन्य रचनात्मक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे

इसके अलावा पेंटिंग प्रतियोगिता सहित कई अन्य रचनात्मक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे. एक बयान के अनुसार, सोसायटी के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा के साथ बैठक कर कार्यक्रम की कार्ययोजना साझा की. अरोड़ा ने बताया कि सोसायटी द्वारा 48वां ‘रोज शो’ शहर के ‘हॉट डेस्टिनेशन’ बन चुके सिटी पार्क में होगा. कार्यक्रम में गुलाब की 500 से अधिक किस्मों को प्रदर्शित किया जाएगा.

Also Read: Rajasthan: शुरू हो गया राज्य में गर्मी का जोर! बाड़मेर में पारा 37 डिग्री पार, जानें अन्य जिलों का हाल

‘रोज शो 2023’ के लिए सिटी पार्क और मंडल पूरी तरह तैयार

उन्होंने बताया कि ‘रोज शो’ के लिए सिटी पार्क और मंडल पूरी तरह तैयार है. अधिकारियों को सभी तैयारियों के लिए निर्देशित किया जा चुका है. 26 फरवरी को पार्क में राजस्थानी लोक नृत्य सहित कई आकर्षण होंगे. उन्होंने बताया कि सिटी पार्क में पूर्व में ही ‘जयपुर फ्लावर शो’ का क्षेत्र विकसित किया गया था, जो कि लोगों में खासा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें