1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. reetu suman and anshu three sisters of rajasthan made a place in the administrative service exam together ras result avh

RAS Result 2021: सरकारी स्कूल से 5वीं तक पढ़ाई और फिर सेल्फ स्टडी कर तीन बहनों ने बनाई प्रशासनिक सेवा में जगह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तीन बहनों ने बनाई प्रशासनिक सेवा में जगह
तीन बहनों ने बनाई प्रशासनिक सेवा में जगह
Twitter

निगाहें मंजिल पर हो तो रास्ते में पत्थर नहीं देखा करते...राजस्थान के हनुमानगढ़ के भेरूसरी गांव की तीन बहनें अंशु, ऋतु और सुमन ने इस कहावत को ससच कर दिखाया है. तीनों बहनों ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा की परीक्षा पास एक साथ पास की है. तीनों की सफलता के बाद से ही गांव में जश्न का माहौल है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान प्रशासनिक सेवा के परिणाम जारी हो गया. रिजल्ट के अनुसार अंशु को ओबीसी गर्ल्स कैटगरी में 31, ऋतु को 96 और सुमन को 98 रैंक प्राप्त हुआ है. बताया जा रहा है कि तीनों बहन का यह दूसरा प्रयास था.

घर पर की पढ़ाई- रिजल्ट आने के बाद अंशु, ऋतु और सुमन ने बताया कि उनके पिता किसान हैं और उनकी पढ़ाई घर पर ही हुई है. तीनों बहनों ने बताया कि पांचवी तक हम लोग सरकारी स्कूल में गए, इसके बाद हमारी पढ़ाई घरों पर ही हुई. हम लोग एक दूसरे के साथ मिलकर अपनी पढ़ाई सेल्फ स्टडी के रूप में करते थे.

दो और बहनें सरकारी सेवा में- तीनों बहनों ने बताया कि उन्हें पढ़ने की प्रेरणा अपनी दो बड़ी बहनों से मिली है. उनकी एक बहन राजस्थान में बीडीओ है, जबकि एक और बड़ी बहन सहकारी विभाग में अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. रिजल्ट की खबरों के बाद गांव में जश्न मनाया जा रहा है.

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ- तीनों बहनों के एक साथ प्रशासनिक सेवा के चयन पर सोशल मीडिया में भी जमकर तारीफ हो रही है. आईएफएस अधिकारी प्रवीण कासवान ने लिखा कि यह एक अच्छी खबर है. राजस्थान कै तीनों बहन एक साथ आरएसएस की परीक्षा पास की है. कासवान के इस ट्वीट को 500 से अधिक लोगों ने रिट्वीट किया है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें