1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. reet exam 2021 indian railways announced special train jaipur and kota after free bus services avh

REET Exam: रोडवेज के बाद रीट अभ्यर्थियों के लिए रेलवे का ऐलान, इन रूटों पर स्पेशल ट्रेन का फेरा बढ़ाया

रोडवेज ने ऐलान किया था कि एग्जाम को लेकर परिवहन बसें अधिक चलाई जाएंगी, जिससे लोगों कों सेंटर पर पहुंचने में आसानी होगी. रोडवेज के अलावा निजी परिवहन बसें भी सिर्फ अभ्यर्थियों के लिए चलाया जाएगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC
IRCTC
File

राजस्थान में शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर आरबीएसई बोर्ड की तैयारी जोरों पर हैं. वहीं सरकार भी परिवहन व्यवस्था सुलभ करने में जुटी है. इसी बीच रेलवे ने भी ट्रेनों के फेर बढ़ाने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि संभावित भीड़ को देखते हुए रेलवे ने यह ऐलान किया है.

जानकारी के मुताबिक राजस्थान में चलने वाली चार इंटरसिटी के फेरे बढ़ाने का रेलवे ने ऐलान किया है. इनमें 09826/09825 कोटा-बारां-कोटा रीट परीक्षा स्पेशल ट्रेन कुल 4 फेरे, गाड़ी संख्या 09817 झालावाड़ सिटी से जयपुर एक फेरा और 09818 जयपुर से कोटा रीट परीक्षा स्पेशल एक फेरा, गाड़ी संख्या 09822 कोटा से झालावाड़ सिटी रीट परीक्षा स्पेशल ट्रेन एक फेरा, 09819/09820 कोटा-डहर का बालाजी-कोटा रीट परीक्षा स्पेशल ट्रेन कुल 4 फेरे शामिल हैं.

रोडवेज ने भी किया है ऐलान- इससे पहले रोडवेज ने ऐलान किया था कि एग्जाम को लेकर परिवहन बसें अधिक चलाई जाएंगी, जिससे लोगों कों सेंटर पर पहुंचने में आसानी होगी. रोडवेज के अलावा निजी परिवहन बसें भी सिर्फ अभ्यर्थियों के लिए चलाया जाएगा. बता दें कि करीब 17 लाख अभ्यर्थी एग्जाम देंगे.

रीट को लेकर हाई-लेवल मीटिंग- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि रीट परीक्षा को लेकर हाई-लेवल मीटिंग बुलाई गई है. इस बैठक में शिक्षा मंत्री, परिवहन मंत्री, CS, DGP, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष, शिक्षा विभाग के प्रमुख अधिकारीगण, समस्त संभागीय आयुक्त, IG, पुलिस कमिश्नर DM एवं SP जुड़ेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें