1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rbse rajasthan board exam 2022 class 10th registration matric students big relief avh

RBSE: 10 लाख छात्रों को बड़ी राहत, मैट्रिक में रजिस्ट्रेशन के लिए अब नहीं देना होगा कक्षा 8वीं का रोल नंबर

राजस्थान शिक्षा बोर्ड ने एक आदेश जारी कर कहा है कि अब छात्रों को क्लास 10वीं में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आठवीं कक्षा का रोल नंबर नहीं देना होगा. बोर्ड ने कहा कि अब छात्र आसानी से स्कूल जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RBSE Rajasthan Board
RBSE Rajasthan Board
Website

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने मैट्रिक में रजिस्ट्रेशन करा रहे छात्रों को बड़ी राहत दी है. बोर्ड ने ऐलान किया है कि अब मैट्रिक में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए छात्रों को क्लास 8वीं का रोल नंबर नहीं देना होगा. बोर्ड के इस फैसले से लगभग 10 लाख छात्रों को राहत मिलने वाली है. बोर्ड अध्यक्ष डीपी जरोली ने कहा कि अब बिना रोल नंबर के ही छात्र रजिस्ट्रेश करा सकते हैं.

जानकारी के मुताबिक राजस्थान शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Education Board) ने एक आदेश जारी कर कहा है कि अब छात्रों को क्लास 10वीं में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए आठवीं कक्षा का रोल नंबर नहीं देना होगा. बोर्ड ने कहा कि अब छात्र आसानी से स्कूल जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) पिछले दो वर्षों से कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से छात्रों को प्रमोट करते आ रही है. इस वजह से छात्रों का एग्जाम नहीं हो सका. वहीं अब जब छात्रों से बोर्ड ने रोल नंबर मांगा तो, छात्र परेशान होने लगे, जिसके बाद बोर्ड ने यह फैसला किया है. बोर्ड के इस डिजिजन के बाद छात्र आज से मैट्रिक का रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

गौरतलब है कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वर्ष 2022 की मुख्य परीक्षा के लिए ऑनलाइन परीक्षा आवेदन प्रक्रिया से शुरू है. अजमेर मुख्यालय ने बताया कि परीक्षा आवेदन सामान्य शुल्क के साथ 27 सितंबर तक भरे जा सकेंगे. इस तिथि के बाद अतिरिक्त शुल्क के साथ आवेदन की अन्तिम तिथि पांच अक्टूबर रहेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें