1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan weather report as due to cold and fog meteorological department issued alert for many districts of rajasthan mausam samachar skt

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान के कई जिले शीतलहर और घने कोहरे की चपेट में, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajasthan weather  News : राजस्थान के कई जिलों में भीषण ठंड और शीतलहर को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी जारी
Rajasthan weather News : राजस्थान के कई जिलों में भीषण ठंड और शीतलहर को लेकर मौसम विभाग की चेतावनी जारी
PTI

राजस्थान में कड़ाके की ठंड जारी है. सूबे के कई इलाकों में न्यूनतम तापमान लगातार गिरता जा रहा है. वहीं अगले तीन से चार दिन तक न्यूनतम तापमान में गिरावट लगातार जारी रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 से ज्यादा जगहों पर तेज शीतलहर चलने व घने कोहरे का अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में अगले चार से पांच दिनों तक ठंड का कहर और तेज हो सकता है. अगले तीन से चार दिन तक न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहने की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक उत्तर भारत में उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलते तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की और गिरावट आ सकती है.

शुष्क मौसम और उत्तर पश्चिम हवाओं की वजह से राजस्थान के उत्तर-पश्चिम हिस्सों के कई हिस्से शीतलहर के चपेट में रहेंगे. 12 से अधिक जगहों पर तेज शीतलहर चलने और घना कोहरा छाने की चेतावनी भी जारी कर दी गई है.

सूबे के माउंट आबू श्रीगंगानगर, पिलानी, फलौदी, सीकर, भीलवाड़ा, डबोक, फतेहपुर सहित कई जगहों पर ठंड का असर बढ़ गया है. श्रीगंगानगर में सर्द मौसम अपने चरम पर पहुंच गया है. वहीं अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर , हनुमानगढ़, चूरू, श्रीगंगानगर सहित कइ जगहों पर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें