1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan news student of a private school died after he was allegedly thrashed by a teacher churu district amh

Rajasthan News : शिक्षक ने बुरी तरह पीटा, छात्र की हुई मौत, मामला पहुंचा थाने

थानाधिकारी संदीप विश्नोई ने बताया कि कोलासर गांव का रहने वाला 13 वर्षीय छात्र गणेश एक प्राइवेट विद्यालय में 7वीं कक्षा में पढ़ता था.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Rajasthan police
Rajasthan police
ani

Rajasthan News : राजस्थान के चूरू जिले से एक छात्र की मौत की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार सालासर थाना क्षेत्र में बुधवार को एक प्राइवेट स्कूल के शिक्षक ने एक छात्र की बुरी तरह पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई. इस संबंध में पुलिस ने बताया कि एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई कि उसके बेटे को उसके शिक्षक ने पीटा जिसके बाद वह बीमार पड़ गया और बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई.

थानाधिकारी संदीप विश्नोई ने बताया कि कोलासर गांव का रहने वाला 13 वर्षीय छात्र गणेश एक प्राइवेट विद्यालय में 7वीं कक्षा में पढ़ता था. छात्र द्वारा गृहकार्य नहीं किये जाने पर शिक्षक ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी. बेहोशी की हालत में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

शिक्षक हिरासत में

आगे विश्नोई ने बताया ने बताया कि छात्र के पिता की ओर से दर्ज शिकायत के आधार पर शिक्षक मनोज (35) को हिरासत में ले लिया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है. दर्ज शिकायत के आधार पर आरोपी शिक्षक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और किशोर न्याय (बालाकों की देखरेख और संरक्षण) अधिनियम की धारा 75 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. गुरुवार सुबह उसका अंतिम संस्कार किया जायेगा.

शिक्षा मंत्री ने छात्र की मौत पर दुख जताया

राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने छात्र की मौत पर दुख जताते हुए अधिकारियों को मामले की जांच करने के निर्देश दिये हैं. डोटासरा ने ट्वीट कर कहा कि चूरू के सालासर के कोलासर गांव में एक प्राइवेट स्कूल के शिक्षक की पिटाई से 7वीं कक्षा के बच्चे की मौत होने का दुःखद समाचार मिला. पुलिस ने आरोपी शिक्षक को पकड़ कर जांच शुरू कर दी है. मामले की पूरी जांच होने तक स्कूल की मान्यता निलंबित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें