1. home Home
  2. state
  3. rajasthan
  4. rajasthan congress cm ashok gehlot targeted sachin pilot group minister prt

राजस्थान कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं, सीएम अशोक गहलोत ने पायलट गुट पर साधा निशाना, तो मंत्री ने दिया ये जवाब

सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट गुट के बीच कलह अब भी बरकरार है. मंत्रिपरिषद की बैठक में सीएम गहलोत ने सचिन पायलट गुट के विधायकों पर तंज कसा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Ashok Gehlot
Ashok Gehlot
twitter

Rajasthan congress: राजस्थान कांग्रेस में एक बार फिर खींचतान दिखाई देने लगी है. हाल के दिनों में आलाकमान के साथ हुई बैठक और मंत्रिमंडल विस्तार के बाद लगने लगा था कि अब सब कुछ ठीक हो जाएगा. लेकिन सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट गुट के बीच कलह अब भी है. दरअसल, शुक्रवार को सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट गुट के विधायकों तंज कसा है. गहलोत ने नाम लेकर विधायकों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि, ये तो छोड़कर चले गए थे.

बता दें, राजस्थान में मंत्रिपरिषद की बैठक में एक बार फिर सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट गुट के बीच विवाद खुलकर सतह पर आ गया है. बैठक में सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट गुट के विधायकों पर तंज कसते हुए कहा है कि आप मंत्री है क्योंकि 80 लोग पार्टी छोड़कर नहीं गए. प्रदेश में हमारी सरकार है और हम आज मंत्रिपरिषद की बैठक कर रहे हैं. न्यूज 18 की खबर के मुताबिक, सीएम अशोक गहलोत ने कई विधायकों की नाम लेकर कहा कि ये छोड़कर चले गये थे.

राजस्थान कांग्रेस में आपसी विवाद किस कदर हावी है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बैठक में मंत्री मुरारी लाल मीणा ने मामले को टालने के लिए कहा कि अब सम सामान्य हो चुका है. क्यों बार बार ऐसी बात दोहराई जा रही है. अब इन बातों को कहने का कोई मतलब नहीं है. लेकिन सीएम गहलोत ने इस बात को अनसुना कर दिया. उन्होंने पायलट गुट के विधायकों पर तंज कसना जारी रखा. सबसे खास बात कि इस दौरान मंत्रिमंडल में शामिल अन्य नेता सीएम गहलोत के कटाक्ष पर हंस रहे थे.

राजस्थान कांग्रेस का विवाद भले ही कांग्रेस आलाकमान और प्रियंका गांधी की दखल के बाद सुलझ गया लगने लगा था. लेकिन विवाद की चिंगारी अभी भी गर्म ही है. तभी तो अक्सर बैठकों में गहलोत सचिन पायलट और उनके बागी विधायकों पर कटाक्ष करना नहीं भूलते जाहिर है आलाकमान के दखल के बाद गहलोत ने पायलट खेमे के विधायकों को मंत्रिमंडल में तरजीह तो दे दी है लेकिन लगता तो यही है कि इस फैसले से वो खुश नहीं हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें