1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. petrol diesel prices latest update rajasthan sri ganganagar oil rate in india petrol and diesel ka daam avh

Petrol Diesel Price Today: राजस्थान में डीजल का रेट शतक के पार पहुंचा, पेट्रोल का दाम भी बढ़ा, जानें New Price

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Petrol diesel price
Petrol diesel price
Twitter

Rajasthan News: राजस्थान में तेल के भाव में बढ़ोतरी के साथ ही डीजल की कीमत शतक पार कर गई है. राज्य के श्रीगंगानगर जिले में डीजल का दाम 100 से अधिक रुपये प्रति लीटर पर बिक रही है. वहीं पेट्रोल का रेट भी 110 रू/लीटर पर पहुंच गया है. राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल-डीजल का भाव सबसे अधिक रहता है.

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को डीजल की कीमत में 25-30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद राजस्थान के श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) में डीजल का रेट 100 के पार चला गया है. इधर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल का दाम 87.69 रुपये/लीटर पर पहुंच चुका है, जबकि जयपुर में आज पेट्रोल 103.57 रुपये और डीजल 96.69 रुपये प्रति लीटर पर है.

बताते चलें कि देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमत आप SMS के जरिए पता कर सकते है. देश में प्रतिदिन सुबह छह बजे नया रेट का ऐलान किया जाता है. तेल का दाम जानने के लिए आपको इंडियन ऑयल (Indian oli) की वेबसाइट के अनुसार RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा.

बिहार के 13 जिलों में पेट्रोल का भाव 100 के पार- बताते चलें कि बिहार (Bihar) के सूबे के 13 जिलों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति‍ लीटर से ऊपर रहा. वहीं, औरंगाबाद और गोपालगंज के लोगों को कुछ राहत मिली. इसके अलावा कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरू में पेट्रोल का भाव 100 के पार हो चुका है. हालांकि पूरे देश में श्रीगंगानगर में पेट्रोल डीज़ल का भाव सबसे अधिक है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें