1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. hanuman beniwal quit narendra modi government and nda support farmer protest and krishi kanoon rlp rajasthan amit shah closed leaders vasundahra raje avh

Kisan Andolan : कृषि कानून के विरोध में अब अमित शाह के भरोसेमंद हनुमान बेनीवाल ने फूंका बिगुल ! NDA छोड़ने का किया ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Hanuman Beniwal
Hanuman Beniwal
Facebook

Kisan andolan : किसान आंदोलन के बीच एनडीए के सहयोगी अकाली दल के बाद अब राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी(RLP) ने मोदी सरकार को झटका दिया है. आरएलपी के सांसद हनुमान बेनीवाल ने किसान आंदोलन के समर्थन में एनडीए (NDA) से अलग होने का फैसला किया है. बेनीवाल ने यह ऐलान दिल्ली कूच करने के दौरान किया है.

आरएलपी नेता और सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने कहा है कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी किसानों का समर्थन करते हुए एनडीए से अपना समर्थन वापस लेती है. बता दें कि राजस्थान की क्षेत्रीय पार्टी है, जिसने 2019 के लोकसभा में बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी.

हनुमान बेनीवाल के बारे में- हनुमान बेनीवाल नागौर से सांंसद हैं. हनुमान बेनीवाल बीते दिनोंं किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के समर्थन में संसद के सभी समितियों से इस्तीफा दे दिया था. बेनीवाल को राजस्थान में बीजेपी नेता वसुंधरा राजे के विरोधी गुट का नेता माना जाता रहा है. 2019 मेंं अमित शाह ने वसुंधरा को दरकिनार करते हुए बेनीवाल को एनडीए में शामिल कराया था.

हनुमान बेनीवाल ने दिया था अल्टीमेटम- कृषि कानून को लेकर हनुमान बेनीवाल ने अल्टीमेटम दिया था. बेनीवाल ने कृषि कानून वापस लेने की भी मांग रखा था. बेनीवाल ने कल ट्वीट कर कहा था कि देश का अन्नदाता ठंडक में सड़कों पर है जो शासन के लिए शोभनीय नही है, केंद्र सरकार तत्काल कृषि बिलो को वापिस लेकर किसानों का सम्मान करें. वहीं उन्होंने ऐसा नहीं करने पर समर्थन वापस लेने की भी बात कही थी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें