1. home Hindi News
  2. state
  3. rajasthan
  4. coronavirus new strain found in a lady returned from london to jaipur rajasthan coronavirus new strain case news updates skt

गुलाबी नगरी में कोरोना के नए स्ट्रेन ने दी दस्तक, ब्रिटेन से जयपुर लौटी युवती हुई संक्रमित, मचा हड़कंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
twitter

देश भर में कोरोना वैक्सीन(Corona Vaccine) को लेकर तैयारियां तेज चल रही है. इसी बीच कोरोना के नए स्ट्रेन(corona new strain) का पता चलने के बाद भारत में भी इसका दशहत फैल चुका है. ब्रिटेन से लौटे यात्रियों की खोज लगातार चल रही है. राजस्थान(Rajasthan) में भी लंदन से लौटे यात्रियों का पता कर उनका कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. इसी बीच राजधानी जयपुर में भी कोरोना के नये स्ट्रेन का एक मामला सामने आ गया है. ब्रिटेन से लौटी एक युवती में इस नए स्ट्रेन का पता चला है.

हाल में ही कोरोना पॉजिटिव(Corona positive) पाए जाने के बाद ब्रिटेन से जयपुर लौटी एक युवती के सैम्पल को जांच के लिये दिल्ली भेजा गया था. जहां लैब में जांच के बाद युवती में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, युवती की उम्र 18 वर्ष है और वह शहर के तिलक नगर की रहने वाली है. पिछले माह ही युवती ब्रिटेन से भारत लौटी है.

जांच रिपोर्ट में नए स्ट्रेन का पता चलने पर सीएमएचओ कार्यालय की टीम युवती के घर पहुंची और उसे होम आइसोलेट किया गया. जिसके बाद उसे अस्पताल में शिफ्ट किया जाना है. राहत की बात यह है कि युवती के घर के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी है.

गौरतलब है कि प्रदेश के श्रीगंगानगर जिले में भी कोरोना के नए स्ट्रेन पाए जाने से हड़कंप मच गया था. एक ही परिवार के 3 लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन के संक्रमण पाए गए थे. ये सभी लोग दिसंबर में ब्रिटेन से वापस लौटे थे.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें