29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुरेश पुजारी के कैबिनेट मंत्री बनने से समर्थक उत्साहित, बोले-अंचल का होगा विकास

झारसुगुड़ा जिला अतीत में राजनीतिक उपेक्षा का शिकार होता रहा है. लेकिन अब राज्य में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद जिला को कैबिनेट मंत्री का पद मिला है. झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर विधानसभा को भाजपा सरकार ने महत्व दिया है .

झारसुगुड़ा. झारसुगुड़ा जिला अतीत में राजनीतिक उपेक्षा का शिकार होता रहा है. लेकिन अब राज्य में डबल इंजन की सरकार बनने के बाद जिला को कैबिनेट मंत्री का पद मिला है. झारसुगुड़ा जिले के ब्रजराजनगर विधानसभा को भाजपा सरकार ने महत्व दिया है .भाजपा की सरकार में ब्रजराजनगर से विधायक बने सुरेश पुजारी को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. जिससे जिले में खुशी की लहर देखी जा रही है. ब्रजराजनगर विधानसभा के इतिहास को देखा जाये, तो पूर्व में केवल स्वर्गीय उपेंद्र दीक्षित ही राज्य मंत्रिमंडल में स्थान प्राप्त किये थे. उनके बाद अब जाकर सुरेश पुजारी को मंत्री बनाया गया है. सुरेश पुजारी पहले गैर कांग्रेसी हैं, जिन्हें मंत्री पद मिला है.

झारसुगुड़ा जिला के हेमानंद बिस्वाल बने थे मुख्यमंत्री

झारसुगुड़ा जिला के राजनीतिक इतिहास को देखने से यह पता चलता है कि झारसुगुड़ा निर्वाचन मंडली से पूर्व में दिवंगत मुरारी प्रसाद मिश्रा मंत्री बने थे. उनके बाद लैयकरा विधानसभा से वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिवंगत हेमानंद बिस्वाल मंत्री बनने के साथ राज्य के मुख्यमंत्री भी बने थे. वे स्वास्थ्य, पंचायती राज जैसे अन्य विभागों में मंत्री थे. वर्ष 2019 में झारसुगुड़ा से बीजद के टिकट पर विजयी होकर दिवंगत नव किशोर दास स्वास्थ्य मंत्री बने थे. वहीं मंत्री पद नहीं मिलने के बाद भी वरिष्ठ बीजद नेता किशोर मोहंती को विधानसभा अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य बनने का अवसर मिला था.

डबल इंजन की सरकार में जिले का होगा विकास

जिला के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ से सटे ब्रजराजनगर विधानसभा क्षेत्र का विशेष महत्व है. यहां से सुरेश पुजारी को कैबिनेट मंत्री का पद मिलने से अंचलवासियों में आशा का संचार हुआ है. वहीं झारसुगुड़ा जिला की दोनों विधानसभा सीट झारसुगुड़ा व ब्रजराजनगर से एवं बरगढ़ लोकसभा से भाजपा सांसद के निर्वाचित होने से अब जिले में डबल इंजन की सरकार से विकासधारा को गति मिलने में सहायता होगी. वहीं सुरेश पुजारी के कैबिनेट मंत्री बनने से नये उद्योग की स्थापना, बंद ओरियंट पेपर मिल की जगह नया उद्योग लगाकर लोगों को रोजगार मुहैया कराने तथा अंचल का सर्वांगीण विकास होने की उम्मीद जगी है.

रविनारायण के कैबिनेट मंत्री बनने पर खंडोंकटा गांव में खुशी की लहर

कुचिंडा विधानसभा से चौथी बार विधायक बनकर पश्चिम ओडिशा के कद्दावर आदिवासी नेता रविनारायण नायक के राज्य के नवगठित भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने पर उनके पैतृक गांव खंडोंकटा में उत्सव का माहौल है. बेटे के मंत्री बनने की खबर सुनकर रविनारायण की मां की आंखों में खुशी के आंसू छलक पड़े. उन्होंने भगवान का लाख-लाख शुक्रिया अदा किया है. मां ने बताया कि उनके तीन बेटों में रवि मंझला है और उनकी कोई बेटी नहीं है. बड़े भाई महेंद्र नायक ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि रवि ने खूब संघर्ष किया है और अपना पूरा समय अंचल के विकास और समस्याओं को लेकर खपाया है. काफी वर्षों से अंचल के लोगों के साथ जुड़कर विकास की बाट जोह रहे थे. अब मंत्री के तौर पर अंचल का विकास करने में वे सहायक होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें