1. home Home
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh news forest minister vijay shah clarification on jishmfaroshi indore amh

MP News: जिस्मफरोशी गिरोह की आंच पहुंची भाजपा तक, कांग्रेस हुई हमलावर

पुलिस की मानें तो जिस्मफरोशी गिरोह से जुड़े गिरफ्तार आरोपियों में थाईलैंड की सात युवतियां शामिल हैं. इस मामले में सियासी फजीहत झेल रही भाजपा का कहना है कि वह आरोपों के घेरे में आए तीनों लोगों के बारे में पड़ताल कर रही है.

By Agency
Updated Date
MP Police/Indore
MP Police/Indore
twitter

मध्य प्रदेश के इंदौर में पिछले दिनों ही में क्राइम ब्रांच और महिला थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर एक हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करने का काम किया था. मामले की आंच एक रातनीतिक पार्टी तक पहुंचने के बाद से सूबे की सियासत गरम है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मध्यप्रदेश के इंदौर के एक सैलून में जिस्मफरोशी गिरोह के खुलासे के वक्त आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए 18 लोगों में तीन सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा (भाजयुमो) के नेता हैं और वे सूबे के वन मंत्री विजय शाह के ‘‘करीबी'' हैं.

पुलिस की मानें तो जिस्मफरोशी गिरोह से जुड़े गिरफ्तार आरोपियों में थाईलैंड की सात युवतियां शामिल हैं. इस मामले में सियासी फजीहत झेल रही भाजपा का कहना है कि वह आरोपों के घेरे में आए तीनों लोगों के बारे में पड़ताल कर रही है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने एक बयान में कहा कि इंदौर के एक सैलून में जिस्मफरोशी गिरोह के खुलासे के वक्त आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए लोगों में तीन खंडवा जिले के भाजयुमो नेता हैं. ये तीनों नेता खंडवा से ही ताल्लुक रखने वाले वन मंत्री विजय शाह के करीबी हैं.

आगे सलूजा ने कहा कि जिस्मफरोशी मामले में तीन भाजयुमो नेताओं के पकड़े जाने से भाजपा की असली चाल, चरित्र और चेहरा सामने आ गया है. हम वन मंत्री के इस्तीफे की मांग करते हैं. कांग्रेस के आरोपों पर वन मंत्री शाह की प्रतिक्रिया कई प्रयासों के बावजूद नहीं मिल सकी है.

हालांकि, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कहा कि खंडवा की जिला भाजपा इकाई आरोपों के घेरे में आए तीनों लोगों के बारे में पड़ताल कर रही है. अगर तीनों लोग भाजयुमो से जुड़े पाए गए और जिस्मफरोशी मामले में उनकी कोई भूमिका मिली, तो प्रदेश भाजपा इकाई की ओर से इन्हें पार्टी से बाहर निकालने की सिफारिश की जाएगी.

पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि इंदौर के विजय नगर स्थित सैलून में जिस्मफरोशी के मामले में गुरुवार को 10 महिलाओं और आठ पुरुषों को अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था जिनमें थाईलैंड की सात युवतियां शामिल हैं. अधिकारी ने पुष्टि की कि सैलून से ग्राहकों के रूप में पकड़े गए आरोपियों में खंडवा जिले के तीन लोग शामिल थे. उन्होंने बताया कि सैलून के अलग-अलग कैबिन में ग्राहकों के साथ सभी युवतियां आपत्तिजनक अवस्था में थीं. हमें वहां यौन क्रिया में प्रयोग होने वाली आपत्तिजनक सामग्री भी मिली.

अधिकारी के मुताबिक पुलिस पूछताछ में सैलून संचालक ने कथित रूप से देह व्यापार का जुर्म कबूल कर लिया एवं बताया कि वह हर ग्राहक से 5,000 रुपये से 10,000 रुपये वसूल कर उन्हें कैबिन के अंदर युवतियों के पास भेजता था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें