1. home Hindi News
  2. state
  3. mp
  4. madhya pradesh congress digvijay singh vs jyotiraditya scindia gadar controversy amh

MP News: मध्‍य प्रदेश कांग्रेस का ‘गद्दार' कौन ? दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच जुबानी जंग तेज

वर्ष 2018 में हुए चुनाव की जिक्र करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार तो बन गयी थी. इसके बाद सिंधिया जी चले गये छोड़कर. यही नहीं 25-25 करोड़ रुपये ले गये एक-एक विधायक को बेचकर.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ज्योतिरादित्य सिंधिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया
twitter

MP News : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच जुबानी जंग तेज हो चली है. कुछ विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिग्विजय सिंह पर पलटवार करते हुए कहा है कि वह जितना भी उकसाने का प्रयास करें वह उनकी स्थित और मानसिक संतुलन दर्शाती है. उन्होंने गद्दारी के बारे में जो कहा मैं बस यही कहना चाहूंगा कि जो ओसामा को ओसामा जी कहे...जो धारा 370 हटाने की बात कहे...गद्दार कौन है वह जनता जानती है.

दिग्विजय सिंह ने कहा था ‘गद्दार'

सिंधिया पर हमला करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि वह ‘गद्दार' हैं. दरअसल मध्‍य प्रदेश में सिंधिया द्वारा दिग्विजय के गृह नगर राघोगढ़ में गत शनिवार को पहली बार सार्वजनिक सभा करने के कुछ ही घंटों बाद उन्होंने यह टिप्पणी करने का काम किया. आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने यहां सार्वजनिक सभा में अपने पूरे भाषण के दौरान एक बार भी दिग्विजय सिंह का नाम नहीं लिया लेकिन उन पर जोरदार निशाना साधा था. इस सभा की बात करें तो इसमें दिवंगत पूर्व विधायक मूल सिंह के पुत्र एवं कांग्रेस नेता हितेन्द्र सिंह ने अपने हजारों साथियों के साथ भाजपा का दामन थामा था.

क्‍या कहा दिग्‍विजय सिंह ने

कांग्रेस नेता दिग्विजय ने गत शनिवार को गुना जिले के मधुसूदनगढ़ इलाके के रघुनाथ गांव और विदिशा जिले के मुंडेला गांव में सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान वर्ष 2018 में हुए चुनाव की जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार तो बन गयी थी. इसके बाद सिंधिया जी चले गये छोड़कर....यही नहीं 25-25 करोड़ रुपये ले गये एक-एक विधायक को बेचकर....अरे कांग्रेस के साथ गद्दारी कर गये वो तो...इसका मैं क्या करूं...आगे कांग्रेस नेता ने कहा कि किसने सोचा था. जनता ने तो कांग्रेस की सरकार उस वक्‍त बनाने का काम किया. दिग्‍विजय सिंह ने आगे कहा कि इतिहास इस बात का गवाह है. एक व्यक्ति गद्दारी करता है, तो उसकी पीढ़ी दर पीढ़ी गद्दारी पे गद्दारी करती नजर आती है.

भाजपा ने भी दी प्रतिक्रिया

इस बयानबाजी में मध्यप्रदेश भाजपा प्रवक्ता एवं सिंधिया के कट्टर समर्थक पंकज चतुर्वेदी ने भी अपनी राय रखी. न्‍यूज एजेंसी ‘भाषा' से बातचीत के क्रम में उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस नेता दिग्विजय को सिंधिया में तमाम प्रकार की बुराइयां एवं दोष दिखाई दे रहा है. जब सिंधिया कांग्रेस पार्टी में थे तब वह उनके आगे-पीछे घूमा करते नजर आते थे. यही नहीं उनकी तारीफों के पुल बांधते रहते थे. मुझे दिग्विजय की सोच पर तरस आता है. आगे उन्होंने कहा कि दिग्विजय जी...गद्दारी तो आपने एवं कमलनाथ ने की है.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें