1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. sachin waze can be dismissed from mumbai police anytime mumbai police started the process vwt

सचिन वाजे पर लटक रही है बर्खास्तगी की तलवार, मुंबई पुलिस ने शुरू की प्रक्रिया

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे.
निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे.
फाइल फोटो.

मुंबई : मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटक से भरी गाड़ी मामले में निलंबित मुंबई का सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे पर बर्खास्तगी की तलवार लटक रही है. मुंबई पुलिस ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के निकट विस्फोटक सामग्री रखी कार मिलने और कारोबारी मनसुख हिरेन की मौत के मामले में एनआईए द्वारा गिरफ्तार निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की बर्खास्तगी की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सहायक पुलिस निरीक्षक वाजे को ने 13 मार्च को गिरफ्तार किया था. मुंबई पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने हाल ही में महाराष्ट्र के आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) को चिट्ठी लिखकर मामले के संबंध में दस्तावेज देने का निर्देश दिया था. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि इसमें हिरेन की मौत के संबंध में दर्ज एफआईआर की कॉपी और उनकी पत्नी का बयान भी शामिल है, जिसमें उन्होंने हिरेन की मौत के मामले में वाजे की भूमिका होने की आशंका जाहिर की थी.

उन्होंने कहा कि एटीएस ने मुंबई पुलिस को दस्तावेज मुहैया करा दिए हैं. इसके साथ ही, स्पेशल ब्रांच ने एनआईए से भी ऐसे ही दस्तावेज मांगे थे. सूत्रों ने कहा कि दस्तावेज हासिल करने के बाद स्पेशल ब्रांच ने हाल ही में संविधान के अनुच्छेद 311 का हवाला देते हुए सचिन वाजे को सेवा से बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. एटीएस और एनआईए से प्राप्त किए गए दस्तावेजों के आधार पर स्पेशल ब्रांच वाजे को सेवा से बर्खास्त करने का एक प्रस्ताव सरकार को भेजेगी और तब उसके बाद ही कोई फैसला किया जाएगा.

देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अंबानी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले की जांच के दौरान एनआईए अपराध खुफिया यूनिट में वाजे के साथ काम करने वाले सहायक पुलिस निरीक्षक रियाजुद्दीन काजी और पूर्व पुलिसकर्मी विनायक शिंदे समेत क्रिकेट में सट्टा लगाने वाले नरेश गोर को भी गिरफ्तार कर चुकी है. काजी को फिलहाल सोमवार को ही निलंबित कर दिया गया है.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें