1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. motera stadium name change to narendra modi we wont lose any cricket match as name of stadium motera has been changed to narendra modi stadium uddhav thackerays stance on renaming stadium avd

'अब हम एक भी मैच नहीं हारेंगे, क्योंकि मोटेरा का नाम नरेंद्र मोदी हो गया', स्टेडियम का नाम बदलने पर उद्धव का तंज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्टेडियम का नाम बदलने पर उद्धव का तंज
स्टेडियम का नाम बदलने पर उद्धव का तंज
twitter
  • मोटेरा स्टेडियम का नाम नरेंद्र मोदी करने पर बवाल जारी

  • स्टेडियम का नाम बदले जाने पर उद्धव ठाकरे ने मोदी सरकार पर तंज कसा

  • उद्धव ठाकरे ने विधानसभा में कहा, अब हम एक भी मैच नहीं हारेंगे, क्योंकि मोटेरा का नाम नरेंद्र मोदी हो गया

अहमदबाद के मोटेरा स्टेडियम का नाम जब से बदलकर नरेंद्र मोदी किया गया है, तब से लगातार बवाल हो रहा है. विपक्ष के साथ-साथ सोशल मीडिया में भी इसको लेकर विरोध और तंज कसे गये. अब इसको लेकर शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी केंद्र सरकार और भाजपा पर बड़ा हमला बोला है.

विधानसभा में सीएम उद्धव ठाकरे ने मोटेरा स्टेडियम का नाम बदले जाने पर तंज कसते हुए कहा, मुझे लगता है कि हम एक भी मैच नहीं हारेंगे क्योंकि स्टेडियम का नाम बदल दिया गया है.

उन्होंने आगे कहा, वीर सावरकर को लेकर बीजेपी बहुत प्रेम दिखा रही है. सावरकर को भारत रत्न दिए जाने के लिए दो बार केंद्र सरकार को पत्र भेजा गया. मुझे बताइए क्यों नहीं दिया गया?

उद्धव ने कहा, अब तो मुझे लगता है की हम एक भी मैच नहीं हारेंगे, क्योंकि स्टेडियम का नाम बदल कर नरेंद्र मोदी कर दिया गया है. हमने छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर हवाई अड्डे का नाम रखा है, लेकिन उन्होंने सरदार पटेल स्टेडियम का नाम बदल दिया है. उन्होंने आगे कहा, हमें आपसे हिंदुत्व नहीं सीखना है.

विधानसभा में उद्धव ठाकरे ने किसान आंदोलन पर भी भाजपा और केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की पूरी कोशिश की. उन्होंने कहा, पंजाब के किसान मुश्किल में हैं. उनकी बिजली और पानी की आपूर्ति काट दी गई है और उनके रास्ते में लोहे के कील लगाए गए हैं. उन्होंने तंज कसते हुए कहा, मोदी सरकार चीन को देखते ही भाग जाती है. अगर चीन या बांग्लादेश के साथ सीमाओं पर इस तरह की तैयारी की गई, तो घुसपैठ नहीं होगी.

उन्होंने कहा, शिवसेना स्वतंत्रता संग्राम का हिस्सा नहीं थी और न ही आपका मूल संगठन (आरएसएस) था. उन्होंने आगे कहा, सिर्फ 'भारत माता की जय' का जाप करने से आप (भाजपा) देशभक्त नहीं बन जाते.

इधर चीन को देखकर भागने वाले बयान पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पलटवार करते हुए कहा, चीन को देखकर भारत भागता है ऐसे हमारे सैनिकों के शौर्य का अपमान करने का काम मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया है. मैं इसकी भर्त्सना करता हूं. हमारे सैनिकों ने -30 डिग्री तापमान में चीन के सैनिकों का मुकाबला कर उन्हें खदेड़ा है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें