1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. mansukh hiren death case suspended mumbai police constable vinayak shinde and naresh dhare sent to nia custody till 7th april arrested in connection with mansukh hiren death case smb

Antilia Case : सस्पेंडेड मुंबई पुलिस के कॉन्‍स्‍टेबल विनायक शिंदे और नरेश धरे 7 अप्रैल तक NIA कस्टडी में, जानिए मनसुख हिरेन संदिग्ध मौत मामले से क्या है कनेक्शन!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Explosives Near Mukesh Ambani House
Explosives Near Mukesh Ambani House
Twitter

Mansukh Hiren Death Case मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर जिलेटिन की छड़ों से भरी स्कॉर्पियो के कथित मालिक मनसुख हिरेन (Mansukh Hiren) की कथित हत्या के मामले में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के निलंबित कॉन्स्टेबल विनायक शिंदे और नरेश धरे को 7 अप्रैल तक राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की हिरासत में भेज दिया गया है. बीते दिनों महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने निलंबित पुलिस कॉन्स्टेबल विनायक शिंदे और बुकी नरेश धरे को गिरफ्तार किया था. मनसुख हिरेन की मौत के पीछे में इन दोनों का हाथ बताया जा रहा है.

गौर हो कि मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर जिलेटिन की छड़ों से भरी स्कॉर्पियो मिले के कुछ दिनों बाद मनसुख हिरेन का शव नदी किनारे पाया गया था. एंटीलिया मामले से जुड़े मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) कर रही है. एनआईए ने सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. ऐसा कहा जा रहा है कि एसयूवी मनसुख हिरेन की थी.

मनसुख हिरेन पांच मार्च को मुंबई के पास एक नदी किनारे मृत पाए गए थे. शुरुआत में मुंबई पुलिस ने हिरेन की मौत को सुसाइड का केस बताया था. बाद में हिरेन की पत्नी ने अपने पति की संदिग्ध तरीके से हुई मौत में सचिन वाजे के संलिप्त होने के आरोप लगाया. जिसके बाद इस मामले की जांच शुरू हुई, तो महाराष्ट्र की सियासत में बवाल मच गया.

बता दें कि ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरन की मौत की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई है. मनसुख हिरेन की मौत के मामले की जांच पहले एटीएस द्वारा की जा रही थी और इसकी निगरानी मुख्य अतिरिक्त महानिदेशक जय जीत सिंह और उप महानिरीक्षक शिवदीप लांडे कर रहे थे. मनसुख हिरेन के लापता होने के कुछ दिन उनका शव ठाणे में एक क्रीक में पाया गया था.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें