1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra politics bjp leader devendra fadanvis hints mns chief raj thackeray may join hands with bjp smb

महाराष्ट्र की राजनीति में नये समीकरण के संकेत, बीजेपी के साथ जुड़ सकते है राज ठाकरे!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मनसे प्रमुख राज ठाकरे
मनसे प्रमुख राज ठाकरे
File photo

Maharashtra Politics : महाराष्ट्र में आने वाले समय में बड़े सियासी बदलाव के संकेत मिल रहे है. भविष्य में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के एक साथ आने के संकेत मिल रहे है. महाराष्ट्र में इस संभावित राजनीतिक समीकरण को लेकर चर्चाएं तेज हो गयी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र की राजनीति में इस नये समीकरण के संकेत भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने दिए हैं. रिपोर्ट की माने तो महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि भविष्य में मनसे हमारे साथ जुड़ सकती है.

महाराष्ट्र विधानसभा में मौजूदा नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस के हवाले से बताया जा रहा है कि हालांकि अभी तक इस चीज पर कोई पुख्ता मसौदा तैयार नहीं हुआ है. फडणवीस का कहना है कि अगर मनसे हिंदुत्व के साथ-साथ गैर मराठी लोगों को अपने साथ जोड़ती है तो वे हमारे साथ आ सकते हैं. गौर हो कि इससे पहले भी भाजपा और मनसे के एक साथ आने की खबरें सुर्खियां बनी हैं. नितिन गडकरी और राज ठाकरे के बीच वर्ली के एक होटल में मुलाकात हुई थी और उस दौरान भी नितिन गडकरी ने भी ऐसे ही संकेत दिए थे.

वहीं, सियासी गलियारों में चर्चा जोरों पर है कि अगर मनसे और भाजपा एक साथ जुड़ते हैं तो महाराष्ट्र की राजनीति में सियासी भूचाल आएगा. बताया जा रहा है कि भाजपा महाराष्ट्र में अपनी सियासी साख को बचाने के लिए इन दिनों शिवसेना का विकल्प ढूंढ रही है. ऐसे में राज ठाकरे को अपने साथ मिलाकर भाजपा शिवसेना को जाने वाले मराठी वोट को बांटने की कोशिश में है. बता दें कि शिवसेना के अपने तल्ख रिश्तों को देखते हुए भाजपा के लिए महाराष्ट्र में मनसे जैसी पार्टी का समर्थन काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें