1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra police seized a face mask fitted with an electronic device from a candidate who had arrived to appear for the police constable recruitment exam in hinjewadi yesterday smb

पुलिस कांस्टेबल के लिए भर्ती परीक्षा में हाईटेक मास्क पहन पहुंचा छात्र, सिमकार्ड बैट्री कैमरा तक उसमें लगा था

Maharashtra Police Constable Recruitment Exam महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने कल हिंजवडी में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए पहुंचे एक उम्मीदवार के पास से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से लैस एक फेस मास्क जब्त किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र: परीक्षा देने आए छात्र के पास से मिला इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से लैस फेस मास्क
महाराष्ट्र: परीक्षा देने आए छात्र के पास से मिला इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से लैस फेस मास्क
ट्वीटर

Maharashtra Police Constable Recruitment Exam महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवड़ पुलिस ने कल हिंजवडी में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए पहुंचे एक उम्मीदवार के पास से इलेक्ट्रॉनिक उपकरण से लैस एक फेस मास्क जब्त किया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पिंपरी चिंचवड़ पुलिस कमिश्नर कृष्णा प्रकाश ने कहा कि परीक्षा केंद्र पर जांच के दौरान एक उम्मीदवार के पास से मिले मास्क मिला, जिसमें सिम कार्ड, माइक और बैट्री लगी थी. उन्होंने बताया कि आरोपी भाग गया, लेकिन हम उसे जल्द पकड़ लेंगे.

नकल का यह हैरान करने वाला मामला पिंपरी चिंचवाड़ के हिंजेवाड़ी परीक्षा केंद्र का है. जहां शुक्रवार को पुलिस सिपाही की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा रखी हुई थी. नकल रोकने के लिए पुलिस बल तैनात था. हालांकि, बावजूद इसके एक छात्र ने प्रशासन को चकमा देने के लिए एक हाईटेक मास्क बनाया और डिवाइस में एक बैटरी, एक कैमरा और एक सिम कार्ड सेट इनबिल्ट किया था. शक होने पर पुलिस ने मास्क उतारने को कहा, लेकिन उसने मास्क नहीं निकाला. पुलिस के पास आते ही वह वहां से भागने में कामयाब हो गया.

मामले की जानकारी देते हुए पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस कमिश्नर कृष्ण प्रकाश ने बताया कि कांस्टेबल की लिखित परीक्षा से पहले हमने इस सेंटर पर आरोपी को शक होने पर रोका. हालांकि, वह मास्क गेट पर फेंककर एडमिट कार्ड में फोटो चिपकाने और पेन लाने की बात कह वहां से चला गया. जब जांच की गई तो मास्क हार्ड था. मास्क के बाहरी लेयर को हटाने पर उसके अंदर से एक पतला सा मोबाइल फैन पैनल के साथ चिपका था. जिसके माध्यम से नकल करने की व्यवस्था की गई थी. पुलिस का कहना है कि फोन लोकेशन के आधार पर आरोपी का पता चल गया है और उसे जल्द गिरफ्तार करने की बात कही जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें