1. home Home
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra crime news around 350 page charge sheet filed in sakinaka rape and murder case say mumbai police smb

साकीनाका केस: मुंबई पुलिस ने दायर की 350 पन्नों की चार्जशीट, महज 18 दिनों में पूरी की जांच

Sakinaka Case मुंबई के साकीनाका इलाके में महिला के साथ दुष्कर्म व जघन्य हत्या मामले में पुलिस ने मंगलवार को चार्जशीट दायर कर दिया है. मुंबई पुलिस की ओर से दायर किए गए 350 पेज की चार्जशीट में दरिंदगी की दास्ता व आरोपी की हैवानियत का पूरा कच्चा चिट्ठा है. आरोपी को सजा दिलाने के लिए यही आधार बनेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
साकीनाका केस: मुंबई पुलिस ने दायर की 350 पन्नों की चार्जशीट
साकीनाका केस: मुंबई पुलिस ने दायर की 350 पन्नों की चार्जशीट
twitter

Sakinaka Rape Murder Case मुंबई के साकीनाका इलाके में महिला के साथ दुष्कर्म व जघन्य हत्या मामले में पुलिस ने मंगलवार को चार्जशीट दायर कर दिया है. मुंबई पुलिस की ओर से दायर किए गए 350 पेज की चार्जशीट में दरिंदगी की दास्ता व आरोपी की हैवानियत का पूरा कच्चा चिट्ठा है. आरोपी को सजा दिलाने के लिए यही आधार बनेगा. बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस मामले में एक महीने के भीतर चार्जशीट दाखिल करने के आदेश दिए थे. जिसके बाद मुंबई पुलिस की ओर से महज 18 दिनों में आरोप दायर कर दिए गए.

ज्ञात हो कि मुंबई के साकीनाका इलाके में 9 और 10 सितंबर की रात को 45 साल के शख्स ने एक तीस वर्षीय महिला से कथित तौर पर दुष्कर्म किया था. जिसके बाद पीड़िता की मौत हो गई. मुंबई पुलिस की ओर से दायर चार्जशीट में हमले की क्रूरता का जिक्र किया गया है. चार्जशीट के मुताबिक, पीड़िता पर इतनी बेरहमी से हमला किया गया कि उसकी आंतें बाहर निकल आईं. चार्जशीट के अनुसार, आरोपी पीड़िता एक दूसरे को को जानते थे और वे एक-दूसरे के करीब थे. आरोपी पीड़िता से नाराज था, क्योंकि पीड़िता ने आरोपी से किए गए वादे को पूरा नहीं किया था.

बताया गया है कि आरोपी पीड़िता से मिलने की कोशिश कर रहा था. आरोपी अपराध से 25 दिन पहले पीड़िता से संपर्क कर रहा था, लेकिन वह असफल रहा. चार्जशीट के मुताबिक, बाद में आरोपी ने पीड़िता को देखा तो उसने गुस्से में आकर उस पर हमला कर दिया. उसने उस पर हमला करने के लिए रॉड जैसे हथियार का इस्तेमाल किया. जिससे उसकी आंतें बाहर आ गई. चार्जशीट के मुताबिक इस मामले में कंट्रोल रूम में कॉल करने वा ले चौकीदार का बयान, आरोपी और पीड़िता को एक साथ देखने वाले लोग और डॉक्टर चार्जशीट में अहम गवाह हैं.

साकीनाका इलाके में हुए दुष्कर्म के बाद मुंबई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे. इसमें आरोपी के खिलाफ कई सबूत दिखे. सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, घटना नौ-दस सितंबर की दरमियानी रात ढाई से तीन बजे के बीच की थी. एक फुटेज में आरोपी पीड़िता के साथ दरिंदगी कर रहा है और महिला को पीट रहा था. उसने लोहे की रॉड से महिला पर हमला किया. इतना ही नहीं वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बड़ी चालाकी से महिला को ऑटो में डालकर वहां से फरार हो जाता है. जिसके बाद पुलिस ने उसे रजवाड़ी अस्पताल भर्ती किया गया. जहां 11 सितंबर को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मामले में 45 वर्षीय आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें