1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. maharashtra coronavirus lockdown news corona havoc not stopped complete lockdown in amravati district know what is open what will remain closed guidelines avd

Maharashtra Lockdown News : महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, अमरावती में पूर्ण लॉकडाउन, जानें क्या रहेंगे खुले, क्या बंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमरावती जिले में एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन
अमरावती जिले में एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन
twitter
  • महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस

  • महाराष्ट्र के अमरावती में लगा पूर्ण लॉकडाउन

  • पुणे में नाइट कर्फ्यू, 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. रोजाना संक्रमण के नये मामलों में तेजी देखी जा रही है. इधर राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अमरावती जिले में एक सप्ताह का पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है.

हालांकि बताया जा रहा है कि इस दौरान अचलपुर शहर में लॉकडाउन नहीं लगेगा. महाराष्ट्र की कैबिनेट मंत्री यशोमती ठाकुर ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं को अनुमति दी गई है. इस दौरान सभी को कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन करना अनिवार्य होगा.

इससे पहले कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुणे जिले में फिर से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक प्रभावी होगा. इस दौरान स्कूल, कॉलेज और निजी कोचिंग कक्षाएं 28 फरवरी तक बंद रहेंगी, जबकि होटल और रेस्तरां को अपने प्रतिष्ठान हर दिन रात 11 बजे तक बंद करने होंगे.

इससे पहले पुणे में लगाये गये नाइट कर्फ्यू से अखबार वितरण, दूध और सब्जी की आपूर्ति और अस्पताल की आपात स्थिति जैसी आवश्यक गतिविधियों को प्रतिबंधों से बाहर रखा गया है. होटल, बार और रेस्तरां को सोमवार से रात 11 बजे तक बंद करना होगा. जिले में स्कूल और कॉलेज 28 फरवरी तक बंद रहेंगे.

अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों की आवाजाही को नियंत्रित करने के लिए किया गया है. प्रतिष्ठान जहां सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी होती है, वे 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगे. शादियों और अन्य सामाजिक और राजनीतिक आयोजनों पर कुछ प्रतिबंध होंगे. एक सामाजिक सभा में 200 लोगों की सीमा की अनुमति दी गई थी लेकिन जैसे ही स्थिति सामान्य हुई उल्लंघन देखा गया.

इधर बृहन मुंबई महानगरपालिका (BMC) की टीम ने दुबई से लौटे 4 लोगों के खिलाफ अंधेरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की है. शिकायत में कहा गया है कि इन लोगों ने दुबई से लौटने के बाद कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया, साथ ही क्वारंटीन के नियमों का भी उल्लंघन किया.

गौरतलब है कि देश में कोरोना के 14,264 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,09,91,651 हो गए. लगातार चौथे दिन नये दैनिक मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है. जबकि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 6281 नये मामले सामने आये और 40 लोगों की मौत हुई. महाराष्ट्र में कोरोना के अब भी 49630 कोरोना के सक्रिय मामले हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें