1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. antilia case maharashtra home minister anil deshmukh statement on param bir singh transferred from the post of mumbai police commissioner smb

Antilia Case : परमबीर सिंह के तबादले पर जानिए महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने क्या कहा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Antilia Case Latest News Update
Antilia Case Latest News Update
ANI

Sachin Waze Case महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh) ने गुरुवार को कहा कि एंटीलिया मामले से जुड़े सजिन वाजे केस की एनआईए (NIA) और एटीएस (ATS) सलीके से जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस के आयुक्त परमबीर सिंह को इसलिए पद से हटाया गया है ताकि जांच एजेंसियां बगैर अड़चन के पड़ताल कर सकें. गौर हो कि परमबीर सिंह को अचानक हटाए जाने को लेकर महाराष्ट्र सरकार पर सवाल उठ रहे थे. इसे लेकर देशमुख ने यह सफाई दी है.

गौर हो कि मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटकों से लदी एसयूवी मामले को लेकर मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के प्रमुख सचिन वाजे को एनआईए ने गिरफ्तार किया है. सचिन वाजे अभी रिमांड पर हैं. वहीं, एसयूवी के मालिक मनसुख हिरेन की मौत के मामले की एटीएस जांच कर रही है. इस बीच महाराष्ट्र पुलिस महकमे में तबादलों को लेकर नया विवाद शुरू हो गया है.

महाराष्ट्र सिक्योरिटी कॉरपोरेशन के नए डीजी संजय पांडे ने अपने और अन्य आईपीएस अधिकारियों के तबादले पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री अनिल देशमुख को पत्र लिखा. उन्होंने कहा कि मेरे साथ ज्यादती हुई. इसलिए मैंने सरकार के सामने अपना मुद्दा रखा. मेरे साथ जो हुआ वह कानून के हिसाब से नहीं हुआ. गौर हो कि संजय पांडे की जगह परमबीर सिंह को डीजी होमगार्ड्स बनाया गया है. संजय पांडे पहले डीजी होमगार्ड्स थे और उनके पास महाराष्ट्र राज्य सिक्योरिटी कार्पोरेशन का अतिरिक्त प्रभार था.

वहीं, एनआईए का दावा है कि कार में जिलेटिन की छड़ें बरामद होने के मामले में कुछ अन्य लोग भी शामिल थे, जो गिरफ्तार किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को कथित रूप से निर्देश दे रहे थे. मीडिया रिपोर्ट में एनआईए के सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि मामले की गुत्थी लगभग सुलझ चुकी है और जल्द ही पूरे षड्यंत्र पर से पर्दा उठ जाएगा. माना जा रहा है कि मुंबई के पुलिस आयुक्त परमवीर सिंह के तबादले की पूरी पटकथा इसी क्रम में लिखी गई.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें