1. home Hindi News
  2. state
  3. maharashtra
  4. a man refused to take orders from a muslim delivery boy in maharashtra

Coronavirus Lockdown: मुस्लिम डिलीवरी बॉय से नहीं लिया ऑर्डर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By Mohan Singh
Updated Date
Pic source - twitter

ठाणे : लॉकडाउन के बीच डिलीवरी बॉय जहां एक तरफ आवश्यक सामानों की डिलीवरी कर रहे हैं. वहीं, कुछ लोग ऐसे भी है जो डिलीवरी बॉय से धर्म पूछकर उनसे सामान ले रहे हैं. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के ठाणे से है जहां पर एक व्यक्ति ने डिलीवरी मैन के मुस्लिम होने पर उससे सामान लेने से मना कर दिया.

मामला पुलिस की नजर में आने के बाद ठाणे पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सामान न लेने के आरोप में गजानन चतुर्वेदी नाम के उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी पर आईपीसी की धारा 295 (ए) के तहत मामला दर्ज किया है. बता दें, यह धारा धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने से संबंधित है.

घटना मंगलवार की है जब नया नगर निवासी 32 वर्षीय एक डिलीवरी व्यक्ति, जो ऑनलाइन ऑर्डर किए गए किराने का सामान वितरित कर रहा था. डिलीवरी बॉय का कहना है कि मैं अपनी जान जोखिम में डालकर आवाश्यक सामान घरों में पहुंचा रहा हूं, ऐसे में यह सोच कर दुख होता है की ऐसे कठिन समय में भी लोग धर्म पर ध्यान केंद्रित करना चाहते है.

बता दें, डिलीवरी बॉय ने घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था. पीड़ित ने यह भी बताया कि आरोपी ने साफ तौर पर कहा की वह अल्पसंख्यक समुदाय के किसी व्यक्ति से ऑडर नहीं लेना चाहता है.

इस मामले में वरिष्ठ निरीक्षक संजय हजारे ने कहा कि डिलीवरी बॉय द्वारा दायर शिकायत के अनुसार, वह मंगलवार सुबह चतुर्वेदी के घर गया था. चतुर्वेदी ने पहले उसका नाम पूछा, और नाम बताने के बाद सामान लेने से इंकार कर दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें