1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. simdega mob lynching case cid and ig to be investigate dgp niraj sinha ordered after getting summon from ramesh bais srn

सिमडेगा मॉब लिंचिंग मामले में CID व IG करेंगे जांच, राज्यपाल से तलब मिलने के बाद डीजीपी ने दिया आदेश

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने कल डीजीपी नीरज सिन्हा को राजभवन बुलाकर इस मामले की छानबीन की जिसके बाद डीजीपी ने सीआइडी व आइजी को जांच का आदेश दिया. राज्यपाल ने घटना को पीड़ादायक कहा है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news : सिमडेगा मॉब लिंचिंग मामले की CID व IG करेंगे जांच
Jharkhand news : सिमडेगा मॉब लिंचिंग मामले की CID व IG करेंगे जांच
सोशल मीडिया.

Mob Lynching Case In Simdega सिमडेगा : राज्यपाल रमेश बैस ने सिमडेगा जिला अंतर्गत कोलेबिरा में मॉब लिंचिंग के शिकार संजू प्रधान की मौत मामले में बुधवार को डीजीपी नीरज कुमार सिन्हा को राजभवन तलब किया. राज्यपाल ने घटना की निंदा करते हुए इसे पीड़ादायक कहा. साथ ही डीजीपी से अब तक की गयी कार्रवाई की जानकारी ली. राज्यपाल ने डीजीपी को शीघ्र कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

कोलेबिरा थाना के अंतर्गत बेसराजरा गांव में चार जनवरी को भीड़ ने भाजपा कार्यकर्ता संजू प्रधान को जिंदा जलाकर मार डाला था. पुलिस ने इस मामले में ग्राम प्रधान सुबन बूढ़ काे गिरफ्तार किया है. पिछले दिनों भाजपा के बाबूलाल मरांडी, रघुवर दास,अमर बाउरी सहित कई नेताओं ने राज्यपाल से मिल कर संजू प्रधान मामले की जांच सीबीआइ से कराने की मांग की थी.

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश मृतक की पत्नी सपना कुमारी व उनके परिजन को साथ लेकर राज्यपाल से मिले थे. संजू प्रधान की पत्नी ने राज्यपाल से मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया था.

मॉब लिंचिंग की सीआइडी व आइजी करेंगे जांच

सिमडेगा मॉब लिंचिंग में संजू प्रधान की हत्या मामले में डीजीपी नीरज सिन्हा ने बुधवार को जांच का आदेश दिया. उन्होंने सीआइडी के अलावा आइजी पंकज कंबोज को भी जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें