19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कोलेबिरा विधायक ने बांटी हाथी भगाने की सामग्री

विधायक ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि गांव वालों को हाथी भगाने के और संसाधन उपलब्ध करायें. अगर विभाग के अधिकारी सूचना के बाद लापरवाही बरतते है

सिमडेगा : ठेठईटांगर प्रखंड की मेरोमडेगा पंचायत के कांसबहार, कहुपानी व टापूडेगा में हाथी आने की सूचना पर कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने ग्रामीणों के बीच जूट बोरा, मोबिल, डीजल व पटाखे का वितरण किया. ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र में लगभग 26 की संख्या में हाथी घुस आये हैं और क्षेत्र में उत्पात मचा रहे हैं. विधायक ने कहा कि हाथी आने की खबर मुझ तक शीघ्र पहुंचायें, ताकि समय रहते गांव के लोगों को हाथी भगाने का संसाधन उपलब्ध कराया जा सके.

विधायक ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि गांव वालों को हाथी भगाने के और संसाधन उपलब्ध करायें. अगर विभाग के अधिकारी सूचना के बाद लापरवाही बरतते है, तो उन पर कार्रवाई की जायेगी. मौके पर रावेल लकड़ा, समी आलम, मोहम्मद कारू, जमीर हसन, फ्रांसिस बिलुंग, सुकवान जोजो, जीवन समद, अजीत, प्रदीप आदि उपस्थित थे.

Also Read: झारखंड: हेमंत सोरेन सरकार व कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी पर क्यों बरसे पूर्व मंत्री एनोस एक्का?
उपायुक्त से मिल कर कई मुद्दों पर की चर्चा

विधायक नमन विक्सल कोगाड़ी ने उपायुक्त अजय कुमार सिंह ने मुलाकात कर जिले व विधानसभा क्षेत्रों के कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि कोलेबिरा विस की एक महत्वपूर्ण मांग है कि कोलेबिरा को अनुमंडल बनाया जाये. यह मांग वर्षों से की जा रही है, किंतु आज तक कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया. दो बार सदन में इस पर आवाज उठाया हूं. बार-बार यही जवाब दिया गया कि उपायुक्त की अनुशंसा आयुक्त के पास आयेगी. इसके बाद इस पर कार्रवाई होगी. उपायुक्त ने आश्वस्त किया कि मैं अपनी ओर से जहां तक हो सके रिपोर्ट जनहित में करूंगा.

विधायक ने झारखंड आंदोलनकारियों के संबंध में भी चर्चा करते हुए कहा कि उन्हें सम्मान से वंचित किया जा रहा है. जिले में कुछ लोगों को पेंशन के रूप में कुछ सहयोग मिल रहा है, किंतु बहुत सारे लोग सम्मान से वंचित हैं. गणतंत्र दिवस पर वैसे आंदोलनकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाये. मौके पर विधायक प्रतिनिधि मोहम्मद समी आलम, अल्पसंख्यक जिलाध्यक्ष प्रतिनिधि रावेल लकड़ा, श्यामलाल प्रसाद, मनोहर प्रसाद, भुनेश्वर सेनापति, जेएमएम जिला पदाधिकारी मोहम्मद शाहिद, जमीर अहमद, जमीर हसन, मोहम्मद वाहिद आदि मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें