1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. jharkhand naxal news two plfi militants arrested in simdega with country loaded pistols smartphone and plfi pamphlet recovered srn

देसी लोडेड पिस्तौल के साथ दो पीएलएफआइ उग्रवादी सिमडेगा में गिरफ्तार, स्मार्टफोन व पीएलएफआइ का परचा बरामद

छापामारी अभियान में पीएलएफआई संगठन के साहू दस्ता दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. गिरफ्तार किये गये उग्रवादी का नाम रिंकू साहू उर्फ बाबू आनंदपुर जिला पश्चिम सिंहभूम और विनोद पाइक उर्फ पंडित पश्चिम सिंहभूम निवासी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीएलएफआइ उग्रवादी सिमडेगा में गिरफ्तार
पीएलएफआइ उग्रवादी सिमडेगा में गिरफ्तार
Symbolic Pic

सिमडेगा : गिरदा ओपी इलाके में पुलिसकर्मियों ने पीएलएफआइ उग्रवादी संगठन के साहू दस्ता के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. एसपी डॉ शम्स तबरेज को गुप्त सूचना मिली थी कि गिरदा ओपी के आसपास पहाड़ी में पीएलएफआई उग्रवादी ठहरे हुए हैं और किसी एक बड़ी अपराधी घटना को अंजाम देने की फिराक में है. सूचना के आधार पर बानो इंस्पेक्टर के नेतृत्व में गिरदा ओपी प्रभारी सशस्त्र बलों के साथ ओपी क्षेत्र के जंगली पहाड़ी क्षेत्रों में सघन छापामारी अभियान चलाया.

छापामारी अभियान में पीएलएफआई संगठन के साहू दस्ता दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. गिरफ्तार किये गये उग्रवादी का नाम रिंकू साहू उर्फ बाबू आनंदपुर जिला पश्चिम सिंहभूम और विनोद पाइक उर्फ पंडित पश्चिम सिंहभूम निवासी है. एसपी डॉक्टर शम्स तबरेज ने बताया कि गिरफ्तार किये गये रिंकू साहू उर्फ बाबू विनोद पाईक के पास से पिट्ठू, बाइक, एक देसी लोडेड पिस्तौल, स्मार्टफोन, पीएलएफआइ का परचा सहित अन्य सामान बरामद किये गये.

एसपी ने बताया कि रिंकू साहू पश्चिम सिंहभूम चाईबासा के आनंदपुर थाना के अलावा बानो थाना में उग्रवादी सहित अन्य कांड का आरोपी है. वहीं विनोद पाइक के खिलाफ भी आनंदपुर तथा बानो थाना में आपराधिक मामले दर्ज हैं. एसपी डॉ शम्स ने बताया कि दोनों उग्रवादी बानो के गिरदा इलाके में क्षेत्र के युवकों को संगठन में शामिल करने के उद्देश्य तथा किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की नीयत से आये थे. किंतु समय रहते पुलिस को सूचना मिल गयी. एसपी ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते उग्रवादियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें