27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिमडेगा व कोलेबिरा िवस पर कांग्रेस पार्टी का कब्जा

सिमडेगा सीट से भूषण बाड़ा ने भाजपा के श्रद्धानंद बेसरा को हराया कोलेबिरा सीट से नमन विक्सल कोंगाड़ी ने भाजपा के सुजन जोजो को हराया सिमडेगा : विधान सभा चुनाव में सिमडेगा व कोलेबिरा विधान सभा सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है. सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र से कांग्रेस के भूषण बाड़ा ने अपने निकटतम […]

सिमडेगा सीट से भूषण बाड़ा ने भाजपा के श्रद्धानंद बेसरा को हराया

कोलेबिरा सीट से नमन विक्सल कोंगाड़ी ने भाजपा के सुजन जोजो को हराया
सिमडेगा : विधान सभा चुनाव में सिमडेगा व कोलेबिरा विधान सभा सीटों पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है. सिमडेगा विधान सभा क्षेत्र से कांग्रेस के भूषण बाड़ा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के श्रद्धानंद बेसरा को मात्र 285 रनों से पराजित किया. वहीं झारखंड पार्टी के रेजी डुंगडुंग तीसरे स्थान पर रहे.कांग्रेस के भूषण बाड़ा ने 60651 मत प्राप्त किये तथा भाजपा के श्रद्धानंद बेसरा ने 60366 मत प्राप्त किये. झापा के रेजी डुंगडुंग को 10753 मत मिले.
कोलेबिरा विधान सभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी नमन विक्सल कोंगाड़ी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भारतीय जनता पार्टी के सुजन जोजो को 12338 मतों से पराजित किया. वहीं झारखंड पार्टी की आइरिन एक्का तीसरे स्थान पर रहीं. कांग्रेस के नमन विक्सल कोंगाड़ी को 48574 मत प्राप्त हुए तथा भाजपा के सुजन जोजो ने 36236 मत प्राप्त किये. झापा के आइरिन एक्का को 18700 मत मिले. परिणाम की घोषणा के बाद जीते हुए दोनों प्रत्याशियों को प्रेक्षकों द्वारा प्रमाण-पत्र दिया गया.
कड़ी सुरक्षा के बीच हुई मतगणना: मतगणना के लिए सिमडेगा कॉलेज को मतगणना केंद्र बनाया गया था. निर्धारित समय सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना आरंभ कर दिया गया था. मतगणना केंद्र के अंदर एवं बाहर पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था. सुरक्षा के दृष्टिकोण से तीन स्थानों पर जांच प्वांइट बनाया गया था, जहां प्रतिनियुक्त पुलिस कर्मी जांच पड़ताल के बाद लोगों को मतगणना केंद्र के अंदर जाने की इजाजत दे रहे थे. मतगणना केंद्र में जाने के लिए प्रतिनियुक्त कर्मियों एवं अन्य लोगों के लिए पास निर्गत किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें