1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. wrong result downloaded due to testing link open hindi news prabhat khabar board result

टेस्टिंग लिंक खुला रह जाने से डाउनलोड हो गया गलत रिजल्ट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : आठवीं की बाेर्ड परीक्षा के रिजल्ट का टेस्टिंग लिंक जैक की वेबसाइट पर ओपेन रह जाने के कारण कुछ स्कूलों का रिजल्ट गड़बड़ बताने लगा. हालांकि काउंसिल ने रिजल्ट जारी करने के दो घंटे के अंदर ही इसे बंद कर दिया. तब तक कुछ स्कूल गलत रिजल्ट डाउनलोड कर चुके थे. ऐसा इसलिए हुआ कि टेस्टिंग लिंक में रिजल्ट का मूल अांकड़ा नहीं था. इसके बाद कुछ स्कूलों ने इसकी जानकारी जैक को दी. मालूम हो कि जैक ने गुरुवार को दिन के ढाई बजे रिजल्ट जारी किया था, जिसे विद्यार्थी अपने स्तर से सीधे नहीं देख सकते हैं. क्याेंकि रिजल्ट देखने के लिए स्कूलों को पासवर्ड दिया जाता है. जिसके बाद स्कूल ही रिजल्ट डाउनलोड कर बच्चों को उपलब्ध कराता है.

परीक्षा में नहीं शामिल होनेवाले भी हो गये थे पास : इधर, टेस्टिंग लिंक से गलत रिजल्ट डाउनलोड होने के कारण कई विद्यार्थियों का नंबर औसत से कम दिख रहा था. वहीं, दूसरी ओर राजेश्वर मध्य/उच्च विद्यालय सिदरोल में पढ़ने वाले वैसे विद्यार्थी जो परीक्षा में शामिल नहीं हुए थे उन्हें भी पास दिखाया जा रहा था. जबकि कुछ स्कूलों के विद्यार्थियों को जो परीक्षा में शामिल थे उन्हें अनुपस्थित दिखाया जा रहा था.

असफल विद्यार्थियों केलिए होगी विशेष परीक्षा : आठवीं की परीक्षा में असफल 42,349 विद्यार्थियों के लिए विशेष परीक्षा ली जायेगी, जो अगस्त तक होने की संभावना है. विशेष परीक्षा में सफल विद्यार्थी नौवीं में प्रमोट हो सकेंगे.

जैक की वेबसाइट पर आठवीं के रिजल्ट का टेस्टिंग लिंक छूट गया था. जिसे रिजल्ट जारी होने के दो घंटे के अंदर बंद कर दिया गया था. जिन विद्यालयों ने गुरुवार शाम तक रिजल्ट डाउनलोड किया था, वह फिर से रिजल्ट डाउनलोड कर लें.

-डॉ अरविंद प्रसाद सिंह, जैक अध्यक्ष

posted by : pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें