1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ward no fear of pandemic due to dirt and water logging in 21

वार्ड न. 21 में गंदगी व जल जमाव से महामारी की आशंका

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

लोहरदगा : शहरी क्षेत्र के वार्ड न 21 मुहल्ला में गंदगी और जलजमाव से लोग परेशान हैं. यहां लंबे समय से साफ सफाई का काम नहीं हुआ है. जबकि नगर परिषद द्वारा लगातार सफाई के बड़े-बड़े दावे किये जाते रहे हैं .यहां की स्थिति यह है कि बीच सड़क में नालियों का गंदा पानी कई दिनों से जमा है. जिससे निकल रही दुर्गंध से आसपास के घरों में रहनेवाले लोग परेशान हैं.

लोगों का कहना है कि कई बार नगर परिषद के कर्मियों को इसकी सूचना दी गयी और अनुरोध भी किया गया लेकिन उन लोगों ने कोई ध्यान नहीं दिया है .एक बार मोहल्ले वालों ने खुद नाली का कचरा निकाला, लेकिन उसे फेंकने की कोई उचित जगह नहीं थी .वह कचरा भी वहीं पर पड़ा हुआ है जो कि एक अलग परेशानी का सबब बना हुआ है .

लोगों का कहना है कि इस ओर नगर परिषद के अधिकारी कर्मचारी और ना ही नगर परिषद के जनप्रतिनिधि कभी ध्यान देते हैं. चुनाव जीतने के बाद वार्ड पार्षद भी ध्यान नहीं देते हैं और नगर परिषद के अध्यक्ष उपाध्यक्ष को इन इलाकों से कोई लेना देना नहीं है. सिर्फ वोट मांगने के समय लोग लोक लुभावनी बातें करके वोट लेने आते हैं और चुनाव जीतने के बाद इस इलाके को देखना तो दूर झांकना भी पसंद नहीं करते हैं .

यही कारण है कि इन इलाकों में अब तक विकास के कोई भी काम नहीं हुए हैं .न तो सड़क , नालियों का निर्माण हुआ हैऔर न कोई विकास के कार्य. यदि नाली बनी भी है तो बिल्कुल बेतरतीब तरीके से बनी है जिसमें पानी का बहाव होता ही नहीं है. नाली का पानी सड़कों पर घुटनों तक जमा रहता है जो कि आने-जाने वाले लोगों के लिए खतरे के साथ-साथ परेशानी का सबब बना हुआ है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें