37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : हुंडरू फॉल में पर्यटक मित्रों ने हजारीबाग के एक परिवार को उजड़ने से बचाया, जानें कैसे

रांची के हुंडरू फॉल में पर्यटक मित्रों ने हजारीबाग के एक परिवार के घर को उजड़ने से बचा लिया. फाॅल घूमने आये मटवारी गांव के सात लोगों को डूबने से बचाया. दूसरी ओर, सिकिदिरी नहर में नहाने गयी दो बहनों में एक बहन की डूबने से मौत हो गयी.

सिकिदिरी (रांची), अनिल राज : राजधानी रांची स्थित हुंडरू फॉल के पर्यटक मित्रों ने एक बार फिर अपने साहस और मिसाल कायम कर एक परिवार को उजड़ने से बचा लिया. हुंडरू फॉल घूमने आये हजारीबाग जिले के मटवारी गांव के सात लोगों की जान तैनात पर्यटक मित्रों ने बचाई. घटना रविवार की शाम चार बजे की है.

Undefined
झारखंड : हुंडरू फॉल में पर्यटक मित्रों ने हजारीबाग के एक परिवार को उजड़ने से बचाया, जानें कैसे 2

रूद्र को बचाने के लिए परिवार के छह लोगों ने फॉल में लगायी छलांग

जानकारी के अनुसार, नौ वर्षीय रूद्र कुमार शर्मा हुंडरू फॉल में डूबने लगा. डूबते देख परिवार के छह लोगों ने रुद्र का जान बचाने के लिए पानी में कूद पड़े. देखते-देखते सभी पानी में डूबने लगे. इसी बीच बाहर दो महिलाओं ने सभी को डूबता देख चिल्लाने लगी. चिल्लाने की आवाज सुनकर फॉल में तैनात पर्यटक मित्र पानी में कूद पड़े ओर सभी को सुरक्षित बाहर निकाला.

पर्यटक मित्रों ने सीपीआर तकनीक से रितिक की बचायी जान

हालांकि, 25 वर्षीय रितिक कुमार शर्मा गहरे पानी में चला गया था. बहुत कठिनाई के बाद बाहर निकाला गया. तब तक रितिक कुमार शर्मा बेहोश हो चुका था. पर्यटक मित्रों ने जमीन पर लेटा कर सीपीआर तकनीक के माध्यम से उनकी जान बचायी.

Also Read: झारखंड : रविवार को बेटे की होनी थी सगाई, रात में लगा दी दुकान में आग, पाकुड़ के हिरणपुर के इस घटना को पढ़ें

पर्यटक मित्रों को तहे दिल से शुक्रिया

इन पर्यटक मित्रों में बुधराम बेदिया, रंजन कुमार बेदिया, महेश्वर बेदिया, रामकुमार बेदिया और जीतू बेदिया शामिल थे. वहीं, पर्यटक मित्रों द्वारा हजारीबाग के एक परिवार को उजड़ने से बचाने पर परिवार के लोगो ने उन्हें तहे दिल शुक्रिया अदा किया. वहीं, कहा कि फॉल में सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है.

सिकिदिरी नहर में डूबने से छठी क्लास की मुस्कान की मौत

दूसरी ओर, राजधानी रांची के सिकिदिरी नहर में डूबने से ईद स्कूल की छठी क्लास की 13 वर्षीय मुस्कान कुमारी की मौत हो गई. घटना रविवार शाम चार बजे की है. हरातु गांव निवासी सूरज रजवार के बेटी मुस्कान कुमारी और सिमरन कुमारी नहर में नहाने गई थी. इसी दौरान दोनों बहन नहर में डूब गयी, लेकिन किसी तरह से सिमरन बच गयी. वहीं, मुस्कान गहरे पानी में चली गयी. आनन-फानन में स्थानीय लोग मुस्कान को अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस हादसे के बाद परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें