25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीआईटी मेसरा में तीन दिवसीय वार्षिक कार्यक्रम ‘BTrix’23’ का आयोजन

बीआईटी मेसरा में "प्रौद्योगिकी, नवाचार और उनके अनुप्रयोगों" पर तीन दिवसीय वार्षिक बी-स्कूल कार्यक्रम BTrix'23 का आयोजन किया गया. बताया गया कि इस आयोजन का उद्देश्य देश के प्रबंधन छात्रों को अपने विचारों को साझा करने और अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करना है.

बीआईटी मेसरा में “प्रौद्योगिकी, नवाचार और उनके अनुप्रयोगों” पर तीन दिवसीय वार्षिक बी-स्कूल कार्यक्रम BTrix’23 का आयोजन किया गया. बताया गया कि इस आयोजन का उद्देश्य देश के प्रबंधन छात्रों को अपने विचारों को साझा करने और अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करना है.

“एग्रो मित्र” का विचार प्रस्तुत किया

कार्यक्रम के पहले दिन अपने असाधारण ग्रीन स्टार्टअप विचारों के साथ 5 अलग-अलग टीमों की उत्साही भागीदारी देखी गई. बी-प्लान प्रतियोगिता की शुरुआत बीआईटी मेसरा के सुदीप सिकदर के नेतृत्व वाली टीम स्लैगर ने की, जिन्होंने “एग्रो मित्र” का अपना विचार प्रस्तुत किया. अगली टीम निखिल रंजन के नेतृत्व में ए एस कॉलेज से थी, जिन्होंने “सौर प्रणाली का उपयोग करके ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर” का अपना विचार प्रस्तुत किया.

चिकित्सा सहायता के महत्व पर प्रकाश

श्रुति पांडे के नेतृत्व में टीम फीनिक्स ने अपनी बी-प्लान “सुश्रुत-ए” द्वारा किसी की उंगली की युक्तियों पर चिकित्सा सहायता के महत्व पर प्रकाश डाला. रुतुजा के नेतृत्व में अगली टीम एवलांच ने अपना विचार “फ़ार्मेज़ी” प्रस्तुत किया, जो किसानों को उनकी दिन-प्रतिदिन की लेन-देन गतिविधियों में मदद करने के लिए एक ऐप है. कशिश जैन के नेतृत्व वाली टीम व्हागर ने बोहो से प्रेरित आसान होम फर्निशिंग पर अपना विचार प्रस्तुत किया.

कठिन प्रश्नोत्तर सत्र का आयोजन

प्रस्तुतियों के बाद कार्यक्रम के निर्णायक डॉ विशाल एच शाह, बीआईटी मेसरा के एसोसिएट डीन एलुमनी एंड इंटरनेशनल रिलेशंस और बीआईटी मेसरा के बिजनेस एनालिटिक्स के सहायक प्रोफेसर डॉ सत्यजीत महतो ने एक कठिन प्रश्नोत्तर सत्र का आयोजन किया. प्रश्नोत्तर दौर का उद्देश्य व्यावसायिक विचारों की नवीनता और व्यवहार्यता का परीक्षण करना और दर्शकों को इन विचारों को बेहतर ढंग से समझने का मौका देना था.

जूरी सदस्यों द्वारा दर्शकों को किया गया संबोधित

इस कार्यक्रम का समापन जूरी सदस्यों द्वारा दर्शकों को संबोधित करने के साथ किया गया, जिसके बाद परिणाम घोषणा की गई जहां टीम एवलांच ने कार्यक्रम जीता, पहले रनर अप स्थान को टीम एएस कॉलेज ने आयोजित किया और दूसरे रनर अप स्थान को टीम स्लैगर ने आयोजित किया. टीम “सुश्रुत” को उनकी उत्कृष्ट बी-प्लान प्रस्तुति के लिए विशेष सराहना मिली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें