1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. then lalu prasad yadav would have also become corona positive asi posted in security showed understanding

...तो लालू भी आ सकते थे कोरोना की चपेट में, ASI की समझदारी से टल गया खतरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : रांची के रिम्स में लालू प्रसाद गंभीर बीमारियों का करा रहे हैं इलाज.
Jharkhand news : रांची के रिम्स में लालू प्रसाद गंभीर बीमारियों का करा रहे हैं इलाज.
Prabhat Khabar

Coronavirus in Jharkhand : रांची : रिम्स में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कोरोना (Coronavirus) की चपेट में आ जाते, अगर उनकी सुरक्षा में तैनात एएसआई (ASI) ने समझदारी नहीं दिखायी होती. लालू प्रसाद की सुरक्षा में तैनात एएसआई छुट्टी पर घर गये थे. वापस आने पर ड्यूटी ज्वाइन करने की बजाय उसने कोरोना जांच करायी. रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव निकला. इस पुलिसकर्मी की समझदारी से इलाज करा रहे लालू यादव कोरोना की चपेट में आने से बच गये.

सोमवार (6 जुलाई, 2020) को राजधानी रांची में 4 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसमें 3 पुलिसकर्मी हिंदपीढ़ी थाना में पोस्टेड हैं, जबकि एक रिम्स में लालू प्रसाद की सुरक्षा में तैनात था. मालूम हो कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज रिम्‍स में करा रहे हैं.

लालू प्रसाद की सुरक्षा में तैनात एएसआई सुखदेवनगर थाना के पुलिसकर्मी हैं. पिछले दिनों छुट्टी लेकर बिहार में अपने गांव गये हुए थे. गांव से वापस आने पर इस जवान ने सबसे पहले कोरोना की जांच करायी. जांच रिपोर्ट में जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया.

इधर, हाल के दिनों में राजधानी रांची के 5 थानों के पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे. इस दौरान रविवार (5 जुलाई, 2020) को राजधानी के संक्रमित थाना बरियातू, अरगोड़ा, चुटिया, धुर्वा, हिंदपीढ़ी और पुलिस लाइन को नगर निगम द्वारा पूरी तरह सेनेटाइज किया गया था. वहीं, पांचों थाना और पुलिस लाइन के कुल 177 पुलिसकर्मियों की जांच भी की गयी थी.

सोमवार (6 जुलाई, 2020) सुबह 9 बजे के बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus infection) के 61 नये मामले आ चुके हैं. अब तक राज्य में कोरोना संक्रमण की कुल संख्या 2,815 पहुंच चुकी है. लेकिन, राहत की बात है कि 2045 लोग इससे ठीक भी हुए हैं. राज्य में कोरोना के कारण 20 लोगों की मौत भी हुई है. वहीं, एक्टिव केस 750 है.

Posted By : Samir Ranjan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें