1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. state high schools will open but not yet studying

खुलेंगे झारखंड के हाइस्कूल, पर अभी पढ़ाई नहीं

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
खुलेंगे राज्य के हाइस्कूल, पर अभी पढ़ाई नहीं
खुलेंगे राज्य के हाइस्कूल, पर अभी पढ़ाई नहीं

रांची : राज्य में हाइस्कूल व प्लस टू हाइस्कूल खोलने का निर्देश जारी कर दिया गया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक जटाशंकर चौधरी ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को इस आशय का पत्र भेजा है. निदेशक द्वारा भेजे गये पत्र में विद्यालय कब से खोले जायेंगे, इसकी तिथि का जिक्र नहीं किया गया है. इसका निर्धारण जिला स्तर पर किया जायेगा.

निदेशालय द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा सरकारी विद्यालयों के कार्यालय संचालन एवं गैर शैक्षणिक कार्य के लिए अनुमति प्रदान की गयी है. विभाग द्वारा कार्यालय संचालन व कम से कम दो शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्य करने की अनुमति दी गयी है. इस निर्देश के अनुरूप विद्यालय में गैर शैक्षणिक कार्य शुरू करने को कहा गया है.

जो शिक्षक विद्यालय आयेंगे, उनके लिए कोरोना से बचाव के लिए तय मापदंड का पालन अनिवार्य होगा. माध्यमिक शिक्षा निदेशालय द्वारा पत्र जारी होने के बाद जिलों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है. रांची के जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सिन्हा ने शनिवार को प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में माध्यमिक शिक्षा निदेशक के निर्देश के अनुरूप विद्यालयों को गैर शैक्षणिक कार्यों के लिए खोले जाने पर विचार किया गया. आपदा प्रबंधन विभाग के पत्र के आलोक में प्राथमिक शिक्षा निदेशालय विद्यालय खोलने को लेकर जल्द ही पत्र जारी करेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें