1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. shikshak diwas 2020 teachers day celebrated by planting trees at dav vivekananda public school bedo

डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल बेड़ो में वृक्ष रोपण कर मनाया गया शिक्षक दिवस

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल बेड़ों में शिक्षक दिवस मना
डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल बेड़ों में शिक्षक दिवस मना
prabhat khabar

रांची : डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल बेड़ों में शिक्षक दिवस के अवसर पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें शिक्षकों द्वारा विद्यालय के प्रांगण में फलदार वृक्ष लगाए गए. साथ ही विद्यालय द्वारा सभी बच्चों को अपने गुरुओं के सम्मान में अपने घरों के आसपास एक पेड़ लगाने एवं उसकी देखरेख करने के लिए कहा गया जिसमें लगभग 800 सौ बच्चों ने अपने घरों के आस पास विभिन्न प्रकार के फलदार वृक्ष जैसे आम अमरूद कटहल पपीता चीकू इत्यादि वृक्ष लगाए गए और उसका फोटो और वीडियो विद्यालय को भेजा गये.

इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक कैलाश कुमार ने कहा की इस प्रकार के आयोजन से बच्चे पेड़ पौधों के महत्व के बारे में जानते हैं. एवं इसका हमारे पर्यावरण में योगदान के बारे में जानते हैं वृक्ष के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है और आज के समय में प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है जिसे पौधारोपण द्वारा अधिक से अधिक पेड़ लगाकर कम किया जा सकता है और हमारे वातावरण को शुद्ध रखा जा सकता है.

इस कोरोना काल में सभी विद्यालय बंद है और ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं. वह इस शिक्षक दिवस में एक पेड़ लगाकर शिक्षकों का सम्मान कर सकें और पर्यावरण के प्रति भी जागरूक हो सके इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के सभी शिक्षकों का अहम योगदान रहा जो अभी इस कोरोना काल में भी बच्चों को शिक्षा से जोड़े रखने के लिए ऑनलाइन क्लासेस ले रहे हैं. ताकि उनका पढ़ाई जारी रखा जा सके और उन्हें शिक्षा से जोड़ा जा सके शिक्षक ही समाज के निर्माता होते हैं. शिक्षक के बिना इस समाज की कल्पना भी नहीं कि जा सकती है. अवसर पर विद्यालय द्वारा शिक्षकों को सम्मानित भी किया गया.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें