1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. republic day parade full dress rehearsal taking salute march past dc gave instructions grj

Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल, DC ने ली मार्च पास्ट की सलामी, दिये ये निर्देश

गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर रांची के उपायुक्त छवि रंजन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र झा की उपस्थिति में फुल ड्रेस रिहर्सल की गयी. इस दौरान उपायुक्त ने मार्च पास्ट की सलामी ली और प्रतिनियुक्त अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Republic Day 2022: परेड का निरीक्षण करते उपायुक्त छवि रंजन
Republic Day 2022: परेड का निरीक्षण करते उपायुक्त छवि रंजन
सोशल मीडिया

Republic Day 2022: रांची के मोरहाबादी मैदान में गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है. कोरोना के संभाव्य प्रसार को देखते हुए सीमित व्यक्तियों की सहभागिता के साथ समारोह मनाया जाना है. इसके मद्देनजर आज सोमवार को रांची के उपायुक्त छवि रंजन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र झा की उपस्थिति में फुल ड्रेस रिहर्सल की गयी. इस दौरान उपायुक्त ने मार्च पास्ट की सलामी ली और प्रतिनियुक्त अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये.

मार्च पास्ट की ली सलामी

रांची के मोरहाबादी मैदान में हुई फुल ड्रेस फाइनल रिहर्सल के दौरान गणतंत्र दिवस पर आयोजित किये जाने वाले सभी कार्यक्रमों को दोहराया गया एवं परेड पार्टियों से मार्च पास्ट सलामी ली गई. उपायुक्त छवि रंजन एवं पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने परेड का निरीक्षण किया. उपायुक्त छवि रंजन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र झा ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना कर तैयारियों का जायजा लिया. पदाधिकारियों द्वारा कोविड-19 संबंधित दिशा निर्देशों के मद्देनजर व्यवस्था और अनुपालन के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये.

प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की हुई ज्वाइंट ब्रीफिंग

फुल ड्रेस रिहर्सल के बाद प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों की ज्वायंट ब्रीफिंग हुई. इस दौरान जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ पुलिस अधिकारी उपस्थित थे. ब्रीफिंग के दौरान सभी अधिकारियों को रांची के उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी छवि रंजन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र झा द्वारा निकाले गए संयुक्तादेश के बारे में जानकारी दी गई. सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को ससमय प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचकर कार्य एवं दायित्व का निर्वहन करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये.

प्रतिनियुक्त पदाधिकारी नहीं बरतें लापरवाही

रांची के उपायुक्त छवि रंजन ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी अपनी जिम्मेदारी को निष्ठापूर्वक निभायें. ससमय अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर पहुंचकर कार्य का निर्वहन करें. सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें और मास्क आवश्यक रूप से पहनें. इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतें.

ये प्लाटून होंगे शामिल

मोरहाबादी मैदान में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लेने वाले विभिन्न प्लाटून निम्न हैंः-

1. सेना

2. सीआरपीएफ

3. सीआईएसएफ

4. आईटीबीपी

5. जैप-1

5. झारखंड जगुआर

6. जैप-2

7. जैप-10 (महिला बटालियन)

8. डीएपी

9. एसएसबी

10. होमगार्ड ग्रामीण

11. रांची पुलिस (पुरुष)

12. फायर ब्रिगेड

बैंड पार्टी

बैंड पार्टी निम्न हैंः-

1. सेना टुकड़ी

2. सीआरपीएफ

3. जैप

4. होमगार्ड

5. जैप-10 (महिला)

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें