1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. republic day 2021 regarding celebration there will be no entry of big vehicles in ranchi route set for small vehicles also smj

Republic Day 2021 : गणतंत्र दिवस को लेकर रांची में बड़े वाहनों की होगी नो इंट्री, छोटे वाहनों के लिए भी रूट निर्धारित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : गणतंत्र दिवस को लेकर रांची में बड़े और छोटे वाहनों के लिए रूट चार्ट निर्धारित.
Jharkhand news : गणतंत्र दिवस को लेकर रांची में बड़े और छोटे वाहनों के लिए रूट चार्ट निर्धारित.
सोशल मीडिया.

Republic Day 2021, Jharkhand News, Ranchi News, रांची : गणतंत्र दिवस के मद्देनजर झारखंड की राजधानी रांची में ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त दिखेगी. रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित होने वाले समारोह को देखते हुए राजधानी में बाहर से आने वाले बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. दूसरे जिले से रांची आने वाले बड़े वाहन विभिन्न मार्गों के सामने अंकित स्थान तक ही आ सकेंगे. वहीं, छोटे वाहनों के लिए रूट निर्धारित कर दी गयी है.

इन स्थानों पर रुकेंगे बड़े वाहन

गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने बड़े वाहनों के शहर में प्रवेश नहीं करने के मद्देनजर ने शहर के बाहर वाहनों के ठहराव की व्यवस्था की है. इसके तहत पश्चिमी सिंहभूम जिले के चाईबासा और खूंटी जिले से आने वाले बड़े वाहनों को रांची के बिरसा चौक पर रोका जायेगा. वहीं, गुमला और सिमडेगा जिले से आने वाले बड़े वाहन रांची के कटहल मोड़ होते हुए आईटीआई के पास रुकेंगे.

इसके अलावा पलामू और लोहरदगा से आनेवाले वाहन रांची के पंडरा में रुकेंगे. जमशेदपुर से आने वाले बड़े वाहन नामकुम स्थित सदाबहार चौक होते हुए कुसई/घाघरा से आते हुए रांची रेलवे ओवरब्रिज के पास रुकेंगे. रामगढ़ से रांची आने वाले बड़े वाहन बूटी मोड़ के पास रुकेंगे.

छोटे वाहनों के रूट चार्ट

गणतंत्र दिवस को देखते हुए रांची जिला प्रशासन ने छोटे वाहनों के रूट भी निर्धारित कर रखे हैं. इसके तहत बूटी मोड़ से बरियातू मार्ग में छोटे वाहन करमटोली चौक, जेल चौक की ओर जा सकेंगे. वहीं, करमटोली चौक से डीसी आवास की ओर पास वाले वाहन ही जा सकेंगे. टैगोर हिल की ओर से आनेवाले वाहन करमटोली चौक होते हुए जेल चौक की ओर जा सकेेंगे. कांके की ओर से आनेवाले छोटे वाहन राम मंदिर, हॉट लिप्स चौक होते हुए न्यू मार्केट की ओर जायेंगे. इसके अलावा पंडरा और पिस्का मोड़ से आनेवाले छोटे वाहन रातू रोड न्यू मार्केट से किशोरी यादव चौक और कांके की ओर जा सकेंगे. इस दौरान हॉट लिप्स से एटीआइ की ओर सामान्य वाहनों का परिचालन बंद रहेगा.

सांसद, विधायक, न्यायाधीश के वाहनों का मार्ग व पार्किंग

मोरहाबादी मैदान तक आने के लिए सांसद, विधायक एवं न्यायाधीश के वाहनों का रूट निर्धारित कर दिया गया है. सांसद, विधायक एवं न्यायाधीश के वाहन सैनिक सिनेमा हॉल से होते हुए गेस्ट हाउस से बायें मुड़ कर वीआईपी प्रवेश द्वार से मोरहाबादी मैदान के मंच तक जायेंगे. उनके वाहनों की पार्किंग वीवीआइपी मंच के पीछे होगी.

पासधारी वाहनों के मार्ग व पार्किंग

सफेद, पीला एवं नारंगी पासधारी वाहन रेडियम रोड से डीसी आवास होकर मोरहाबादी मैदान पहुंचेंगे, जबकि हरा पासधारी वाहन करमटोली चौक से बायें मुड़ कर मोरहाबादी मैदान पहुंचेंगे. इसके अलावा कांके रोड या हरमू की ओर से आनेवाले नारंगी पासधारी वाहन हॉट लिप्स चौक, एटीआई, रणधीर वर्मा चौक, एसएसपी आवास, डीसी आवास होते हुए मोरहाबादी मैदान पहुंचेंगे.

पासवाले वाहनों की पार्किंग व्यवस्था

सफेद पासवाले वाहनों की पार्किंग मोरहाबादी स्थित मुख्य मंच के पीछे होगी. वहीं, पीला पासवाले वाहनों की पार्किंग पश्चिमी गैलरी के बगल में होगी. इसके अलावा नारंगी एवं हरा पासवाले वाहनों की पार्किंग गांधी प्रतिमा के सामने आर्मी ग्राउंड से सटे स्थल पर होगी. जबकि सामान्य लोगों के वाहनों की पार्किंग आदिवासी शोध संस्थान के सामने फुटबॉल ग्राउंड में होगी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें