1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi violence update fir has been registered against 25 people in these police stations srn

Ranchi Violence: रांची के इन थानों में 25 लोगों पर दर्ज है प्राथमिकी, जानें कौन कौन लोग हैं इसमें शामिल

मेन रोड में 10 जून को हुई पथराव व तोड़फोड़ की घटना को लेकर शहर सीओ अमित भगत के बयान पर डेली मार्केट थाना में 22 नामजद सहित आठ से दस हजार अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रेस वार्ता कर मामले की जानकारी देते छवि रंजन
प्रेस वार्ता कर मामले की जानकारी देते छवि रंजन
प्रभात खबर

रांची : राजधानी रांची के मेन रोड में 10 जून की शाम को जमकर बवाल मचा. उपद्रवियों ने न सिर्फ पुलिस पर पत्थर चलाया बल्कि आम पब्लिक के साथ भी बदसलूकी की. साथ ही साथ कई जगहों पर आगजनी भी की. अब इस मामले में रांची के डेली मार्केट समेत कई थानों 25 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. दर्ज केस में नाजायज मजमा लगाने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, पुलिस पर गोली चलाने, पत्थरबाजी कर जख्मी करने, हथियार छीनने का प्रयास, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, भावना भड़काने व तोड़-फोड़ का आरोप लगाया गया है.

सभी पर धारा 147, 148, 149, 120-बी, 188, 295-ए, 153, 341, 332, 333, 353, 307, 379, 511 8 27 आर्म्स एक्ट का धारा लगाया गया है. इसमें मो शरफराज (29), कैफी (22), नदीम अंसारी (24), शहबाज (26), मो तबारक (24), मो शाहिल (24), मो मोदस्सिर (22), मो शुफियान (22), शब्बीर अंसारी (28), मो उस्मान (19), तबारक (19), मो अफसर (25), सद्दाम हुसैन (36), मो शादाब आलम (22), मो अजीम (28), मो सद्दाम (19), जमाल गद्दी, माजीद आलम (19), मो अजीम (28), सद्दाम (19), जमाल गद्दी (18), माजीद आलम (19), नकीब उर्फ मंटू (21), सद्दाम गद्दी सहित आठ से दस हजार लोगों को आरोपी बनाया गया है. इसके अलावा अन्य प्राथमिकी दर्ज हुई है.

दारोगा सुमित कुमार भगत ने सरकारी काम में बाधा डालने, बिना अनुमति जुलूस निकालने, धार्मिक भावना भड़काने, पुलिसकर्मियों को गाली-गलौज करने की प्राथमिकी डेली मार्केट थाना में करायी है. इसमें 22 लोगों नामजद व आठ से दस हजार अज्ञात आरोपी बनाये गये हैं.

10 जून को हुई घटना के बाद धार्मिक स्थल के बाहर भजन-कीर्तन कर रहे भाजपा नेताओं सहित अन्य लोगों पर डेली मार्केट थाना में प्राथमिकी करायी है. इसमें अरविंद ओझा, ललित ओझा, संजय जायसवाल, वरुण साहू व अशोक पुरोहित सहित 40-50 अज्ञात आरोपी हैं.

कैलाश बाबू स्ट्रीट निवासी व बिला होटल के संचालक सत्यनारायण दत्ता ने डेली मार्केट थाना में प्राथमिकी करायी है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार 10 जून को दोपहर तीन से चार बजे के बीच हजारों की संख्या में हरवे-हथियार से लैस उपद्रवियों ने होटल पर हमला कर क्षतिग्रस्त कर दिया. पत्थरबाजी से उन्हें चोट लगी. तोड़फोड़ से लाखों का नुकसान हुआ.

चर्च रोड सेकेंड स्ट्रीट में 10 जून को उपद्रवियों पर पथराव करने, गाड़ियों में तोड़फोड़ व घर में घुसकर गाली-गलौज करने के संबंध में मुकेश कुमार ने डेली मार्केट थाना में केस किया है.

गिरिडीह निवासी विवेक सारस्वत की कार लेक रोड स्थित ससुराल के पास उपद्रवियों ने क्षतिग्रस्त कर दी. मामले में डेली मार्केट थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

चर्च रोड के समीप धार्मिक स्थल पर पथराव और फायरिंग के मामले में महावीर मंदिर के अध्यक्ष सुमंत साहू, सचिव रूपेश जायसवाल व कोषाध्यक्ष अविनाश कुमार ने अज्ञात पर खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

सेेकेंड स्ट्रीट चर्च रोड में घर पर असामाजिक तत्वों की ओर से हमला को लेकर सौरभ कुमार ने अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी करायी है.

मेन रोड आकाशदीप होटल के संचालक प्रदीप टेकरीवाल ने डेली मार्केट थाना में 1500 से 2000 अज्ञात पर होटल पर हमला को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

पुरानी रांची निवासी आमीरुल ने डेली मार्केट थाना में 10 जून को टैक्सी स्टैंड के पास स्कूटी खड़ी कर न्यूज कवरेज करने के दौरान स्कूटी क्षतिग्रस्त करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

मेन रोड हनुमान मंदिर के पुजारी श्याम बाबा ने डेली मार्केट थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें मंदिर पर पत्थरबाजी व तोड़-फोड़ का आरोप लगाया है.

लोअर बाजार थाना में चर्च रोड निवासी अनूप कुमार गुप्ता ने दुकान में तोड़फोड़ की शिकायत पर दर्ज करायी है. आरोप लगाया कि 200-300 की संख्या में उपद्रवी दुकान में घुसे और तोड़फोड़ की. घर का शीशा तोड़ा और महिलाओं से बदसलूकी की.

लोअर बाजार थाना में काली स्थान रोड निवासी विकास जायसवाल ने 300-400 अज्ञात लोगों पर दुकान में घुसने, मारपीट व महिलाओं के साथ बदसलूकी का आरोप और फायरिंग का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है.

लोअर बाजार थाना में नीरज कुमार ने 400-500 लोगों पर भाई सूरज से मारपीट व घर में घुस महिलाओं से बदसलूकी व फायरिंग का आरोप लगाते केस दर्ज कराया है.

लोअर बाजार थाना के एएसआइ मदन मिश्रा की शिकायत पर मो सरफराज, माे अजीम, नदीम अंसारी, मो शहबाज, मो तबारक, मो अफसर, मो मोद्दसिर, शब्बीर अंसारी, मो शुफियान, सद्दाम हुसैन, मो उस्मान, तबारक, मो साहिल, कैफी, जमाल गद्दी, खालिद उमर, मुन्ना गद्दी, सद्दाम गद्दी, शादाब आलम व अज्ञात पर उपद्रव फैलाने व तोड़फोड़ का केस दर्ज कराया है.

लोअर बाजार थाना में सब-इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह की शिकायत पर 400-500 अज्ञात पर उपद्रव करने, धार्मिक नारा लगाने, कार का शीशा तोड़ने की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

लोअर बाजार थाना में ब्रजेश कुमार मिश्रा ने कुछ लोगों पर उपद्रव करने, धार्मिक स्थल में तोड़-फोड़, फायरिंग और हमला करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है.

लोअर बाजार थाना में महावीर मंडल के सचिव राजेश जायसवाल ने धार्मिक स्थल पर 200 से 300 लोगों पर हमला करने, मारपीट व महिलाओं से छेड़खानी का केस दर्ज कराया है.

लोअर बाजार थाना में चर्च रोड निवासी सोहन प्रसाद ने 50 से 60 लोगों पर घर पर हमला करने, फायरिंग और पत्नी के साथ गलत व्यवहार का आरोप लगा केस दर्ज कराया है.

लोअर बाजार थाना में चर्च रोड निवासी पवन कुमार ने 300-400 लोगों पर दुकान का सामान फेंकने, गाली-गलौज व घर की महिलाओं से छेड़खानी का आरोप लगा केस दर्ज कराया है.

राजेंद्र चौक पर उत्पात मचाने, नारेबाजी करने के मामले में डोरंडा थाना के दारोगा कमल किशोर पांडेय के बयान पर 250-300 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

डोरंडा झंडा चौक निवासी दुकानदार ऋषि कुमार ने अपनी दुकान में तोड़फोड़, सामान फेंकने का आरोप लगाते हुए आठ-दस नामजद व 150 अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है़

मेन रोड टैक्सी स्टैंड में खड़ी कार को क्षतिग्रस्त करने और कार से लैपटॉप चोरी करने के आरोप में शालिनी कुमारी ने केस दर्ज कराया है.

कोतवाली थाना क्षेत्र के महावीर चौक के समीप स्थित एक धार्मिक स्थल पर हुए पथराव मामले में कोतवाली थाने में प्राथमिकी की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें