1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. ranchi urban haat built on lines of dilli haat employment opportunities increase cm hemant soren given many suggestions smj

दिल्ली हाट की तर्ज पर जल्द बनेगा रांची अर्बन हाट, रोजगार के बढ़ेंगे अवसर, CM हेमंत सोरेन ने दिये कई सुझाव

दिल्ली हाट की तर्ज पर जल्द रांची अर्बन हाट का निर्माण होगा. पिछले पांच साल से बंद पड़े इस हाट के अब जल्द दिन बहुरनेवाले हैं. सीएम हेमंत सोरेन के समक्ष मंगलवार को रांची नगर निगम के अधिकारियों ने PPT प्रेजेंटेशन के माध्यम से री- कंस्ट्रक्शन मास्टर प्लान की जानकारी दी है. सीएम ने कई अहम सुझाव भी दिये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: रांची नगर निगम के अधिकारियों ने पेश की रांची अर्बन हाट की सांकेतिक तस्वीर.
Jharkhand news: रांची नगर निगम के अधिकारियों ने पेश की रांची अर्बन हाट की सांकेतिक तस्वीर.
ट्विटर.

Jharkhand News: दिल्ली हाट की तर्ज पर रांची अर्बन हाट बनेगा. पिछले पांच साल से बंद पड़े रांची अर्बन हाट के री- कंस्ट्रक्शन मास्टर प्लान का PPT प्रेजेंटेशन सीएम हेमंत सोरेन के समक्ष रखा गया है. झारखंड मंत्रालय में रांची नगर निगम की ओर से PPT पेश किया गया. अब इसके बनने का आसार काफी बढ़ गया है. इसके बनने से जहां क्षेत्रीय कारीगरों को एक प्लेटफार्म मिलेगा, वहीं रोजगार के भी अवसर बढ़ेंगे.

Jharkhand news: रांची अर्गन हाट के री- कंस्ट्रक्शन मास्टर प्लान का PPT प्रेजेंटेशन देखते सीएम हेमंत सोरेन.
Jharkhand news: रांची अर्गन हाट के री- कंस्ट्रक्शन मास्टर प्लान का PPT प्रेजेंटेशन देखते सीएम हेमंत सोरेन.
ट्विटर.

रांची नगर निगम ने पेश की प्रेजेंटेशन

रांची नगर निगम द्वारा PPT प्रेजेंटेशन के माध्यम से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अवगत कराते हुए बताया गया कि गत 30 अगस्त, 2016 को इसके निर्माण की शुरुआत हुई थी, लेकिन किसी कारणवश निर्माण कार्य करीब पिछले पांच साल से बंद पड़ा था. वर्तमान सरकार के निर्देशानुसार रांची अर्बन हाट का री-कंस्ट्रक्शन कार्य शुरू करने की योजना है. इसको लेकर रांची नगर निगम द्वारा री-कंस्ट्रक्शन मास्टर प्लान ऑफ अर्बन हाट तैयार कर ली गई है.

अधिक से अधिक रोजगार के अवसर बढ़ाने पर जोर

सीएम श्री सोरेन को अवगत कराया गया कि रांची अर्बन हाट के निर्माण के लिए पहले से ही 10 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है. नये मास्टर प्लान के तहत रांची अर्बन हाट को दिल्ली हाट की तर्ज पर बनाए जाने की तैयारी की जा रही है. इस पर सीएम ने PPT प्रेजेंटेशन देखते हुए निर्देश दिया कि रांची अर्बन हाट में राज्य के क्षेत्रीय हस्तकला सहित विभिन्न कारीगरों को अधिक से अधिक रोजगार मिले इसका पूरा ध्यान रखा जाए.

सीएम ने दिये कई महत्वपूर्ण सुझाव

मौके पर मुख्यमंत्री ने रांची नगर निगम के अधिकारियों को अर्बन हाट निर्माण कार्य को लेकर कई महत्वपूर्ण सुझाव एवं दिशा-निर्देश दिए. सीएम श्री सोरेन ने कहा कि रांची अर्बन हाट का निर्माण कार्य एक तय समयसीमा के अंतर्गत पूरा करें. मौके पर मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, नगर आयुक्त मुकेश कुमार, अपर नगर आयुक्त कुंवर सिंह पाहन, चीफ इंजीनियर राकेश कुमार सहित अन्य उपस्थित थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें