18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डबैंड-बाजा के साथ बाबुल के घर लौटी रांची की साक्षी अब सारेगामापा में, माता पिता भी होंगे साथ

बैंड-बाजा के साथ बाबुल के घर लौटी रांची की साक्षी अब सारेगामापा में, माता पिता भी होंगे साथ

ससुराल में प्रताड़ित करने पर रांची की साक्षी को उसके पिता बैंड-बाजा के साथ वापस मायके ले आए. पिता की इस पहल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली. अब माता-पिता के साथ साक्षी जी टीवी के चर्चित रियलिटी शो सारेगामापा में दिखेंगी.

रांची, लता रानी : जी टीवी के चर्चित रियलिटी शो सारेगामापा के मंच पर रविवार को रांची के कैलाश नगर, कुम्हार टोली की निवासी साक्षी गुप्ता अपने पिता प्रेम गुप्ता व मां रीना गुप्ता के साथ दिखेंगी. साक्षी को ससुराल में प्रताड़ित किया जा रहा था. इसके बाद उनके पिता बैंड-बाजा व बारात के साथ बेटी को घर ले आये थे. प्रभात खबर ने 17 अक्तूबर को इस खबर को (एक पिता का समाज को संदेश) प्रमुखता से प्रकाशित किया था. इसमें ससुराल में साक्षी के संघर्ष की कहानी थी. इस कहानी को सारेगामा के मंच पर भी दिखाया गया है. सोमवार को शूटिंग पूरी कर ली गयी थी.

प्रेम गुप्ता ने आखिर ऐसा क्यों किया?

रांची के रहने वाले प्रेम गुप्ता और उनकी पहल से शायद ही कोई अनजान होगा. अगर आप अब भी इस बारे में नहीं जानते हैं, तो बता देते हैं कि रांची के कैलाश नगर स्थित कुम्हार टोली में रहने वाले एक पिता प्रेम गुप्ता गाजे-बाजे के साथ अपनी बेटी को ससुराल के वापस मायके ले आए. प्रेम गुप्ता का आरोप है कि उसके दामाद सचिन ने अपनी बेटी को धोखा दिया. वह पहले से शादीशुदा था. उसने एक नहीं, बल्कि दो-दो शादियां कर रखी थीं. इधर, तीसरी शादी करने के बाद भी वह साक्षी के साथ नहीं रहता था. इसलिए उन्होंने अपनी बेटी को पूरे सम्मान के साथ वापस लाया. इसकी वीडियो उन्होंने अपने फेसबुक वॉल पर शेयर की और लिखा- “जब अपनी बेटी की शादी बहुत धूमधाम से की जाती है और यदि जीवनसाथी और परिवार गलत निकलता है या गलत काम करता है तो आपको अपनी बेटी को आदर और सम्मान के साथ अपने घर वापस लाना चाहिए क्योंकि बेटियां बहुत अनमोल होती हैं.” समाज को इस अंदाज में एक बेहतर संदेश देने वाले रांची के प्रेम गुप्ता की लोग खूब सराहना कर रहे हैं. ना सिर्फ हमारे देश में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रेम गुप्ता की तारीफ की जा रही है.

यह अब तक का शायद पहला मामला

बैंड-बाजा-बारात के साथ शादी के बाद बेटी को विदा करते तो आपने हमेशा देखा होगा, लेकिन ब्याही बेटी को इसी उल्लास के साथ हमेशा के लिए मायके ले आना. यह अब तक का शायद पहला मामला है. बड़े अरमानों के साथ लोग बेटियों की शादी धूमधाम से करते हैं, लेकिन कई बेटियों के जीवनसाथी और परिवार गलत निकल जाते हैं. ऐसी बेटियों को ससुराल में प्रताड़ित और शोषित होने के लिए यूं ही न छोड़ दें, बल्कि जिस आदर और सम्मान से आपने बेटी को विदा किया था, उसी आदर और सम्मान के साथ उसे अपने घर वापस ले आयें. क्योंकि, बेटियां बहुत अनमोल होती हैं. रांची के प्रेम गुप्ता ने समाज को यह बेहतरीन संदेश दिया है.

Also Read: गजब! ब्याही बेटी को बैंड-बाजा के साथ मायके ले आए रांची के प्रेम गुप्ता, फेसबुक पर शेयर किया VIDEO

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें