19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पहाड़ी बाबा का 26वां वार्षिकोत्सव मना, वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुआ महारुद्राभिषेक

पहाड़ी बाबा के 26वें वार्षिकोत्सव पर विशेष पूजा की गई. धूमधाम से श्री राम भजन के साथ पहाड़ी मंदिर परिसर में उत्सव का आयोजन किया. मुख्य मंदिर में आचार्य श्याम सुंदर भारद्वाज के नेतृत्व में 11 पंडितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ महारुद्राभिषेक किया. भक्तों ने भी बाबा का जलाभिषेक किया.

श्री राम आयेंगे, आयेंगे…राम आयेंगे… मेरी झोपड़ी के भाग्य आज खुल जायेंगे… राम आयेंगे … भजनों पर के बीच रविवार को पहाड़ी बाबा का 26वां वार्षिकोत्सव मनाया गया. श्री शिव मंडल ने पहाड़ी मंदिर परिसर में उत्सव का आयोजन किया. इस अवसर पर मदन सोनी, पवन शर्मा, उदय शर्मा और धनबाद के बाबू भाई आदि ने भजनों की प्रस्तुति दी. इससे पहले पहाड़ी बाबा की विशेष पूजा-अर्चना हुई. बाबा की नित्य पूजा-अर्चना व आरती के बाद हनुमान जी के ध्वज पूजन के साथ महोत्सव की शुरुआत हुई. इस ध्वज को पहाड़ी मंदिर के ऊपर लगाया गया. मुख्य मंदिर में आचार्य श्याम सुंदर भारद्वाज के नेतृत्व में 11 पंडितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ महारुद्राभिषेक किया. मुख्य यजमान मंडल के संयोजक प्रेमशंकर चौधरी (सपत्नीक अनुपमा चौधरी) थे. इस अवसर पर बाबा का भव्य शृंगार किया गया. 56 भोग लगाये गये.

भक्तों ने किया जलाभिषेक

इस अवसर पर सैकड़ों शिवभक्तों ने बाबा का जलाभिषेक किया. सबकी मंगलकामना की. वहीं शिव भक्तों ने भंडारा का भी आनंद लिया. शाम छह बजे महाआरती के साथ उत्सव का समापन हो गया. इस अवसर पर उदय शंकर चौधरी, अमर पोद्दार, किशोरी पोद्दार, इंद्रदेव प्रसाद चौधरी, मुरारी मंगल, राजेश साहू, अशोक झंझरिया, संजीव चौरसिया, दिनेश चौधरी, राकेश कुमार, सुनील अग्रवाल, राजू मिश्रा, प्रदीप मोदी, सरोज साहू, अनुपमा चौधरी, पूनम रानी और संगीता चौधरी आदि मौजूद थे.

Also Read: अयोध्या का संबंध केवल भगवान राम से ही नहीं, अन्य धर्मों के लिए भी बेहद पवित्र स्थान

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें