1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. rajya sabha elections school became a camp for bjp mlas played crickt hindi news mla nda upa hemant soren

राज्यसभा चुनाव : भाजपा विधायकों का कैंप बना स्कूल, खेला क्रिकेट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
राज्यसभा चुनाव : भाजपा विधायकों का कैंप बना स्कूल
राज्यसभा चुनाव : भाजपा विधायकों का कैंप बना स्कूल
prabhat khabar

रांची : राज्यसभा चुनाव को लेकर यूपीए-एनडीए अपने वोटरों यानी विधायकों की घेराबंदी में जुटे हैं. दोनों ही खेमे अपने एक-एक वोट पर नजर बनाये हुए हैं. इधर, राजधानी के टाटीसिल्वे में सरला-बिरला स्कूल का कैंपस भाजपा विधायकों का कैंप बना गया है. 19 तक भाजपा के सभी विधायक इसी कैंपस में 'लॉक' रहेंगे. वोटिंग के बाद विधायकों को जाने की इजाजत है. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर और राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह भी रांची पहुंच गये हैं.

इन दोनों के अलावा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी भी 19 तक यहीं रहेंगे. बुधवार को यहां जमा हुए भाजपा विधायकों ने क्रिकेट खेला. इस पर मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह लॉकडाउन का उल्लंघन है. मामले में कार्रवाई होगी. स्कूल परिसर में ही एनडीए विधायकों की बैठक हुई. बैठक में आजसू विधायकों के पहुंचने के साथ के ही अटकलों को विराम लग गया.

सुदेश महतो से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चा हो रही थी. विधायक ढुलू महतो और इंद्रजीत महतो छोड़ सभी विधायक बैठक में पहुंचे थे. ढुलू महतो भी एक मामले में जेल में बंद हैं. वहीं, इंद्रजीत महतो अदालत में एक मामले में पेशी के कारण नहीं पहुंच पाये. एनडीए की बैठक में आजसू विधायक सुदेश महतो और डॉ लंबोदर महतो के साथ सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी भी मौजूद थे.

सुदेश महतो ने कहा : हम शुरू से एनडीए के साथ रहे हैं. एनडीए को राज्य में फिर से गठित करने पर चर्चा हुई है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शिष्टाचार मुलाकात की थी. हेमंत सोरेन जब भी झारखंड व झारखंडियों के हित की बात करेंगे, तो हमारा साथ हमेशा मिलेगा.

भाजपा विधायकों को मुक्त कराये निर्वाचन आयोग : झामुमो -झामुमो ने भारत निर्वाचन आयोग से मांग की है कि सरला-बिरला स्कूल में जबरन लॉकडाउन या कोरेंटिंन किये गये भाजपा विधायकों को मुक्त कराया जाये, ताकि वे अपनी अंतरात्मा से किसी के दबाव या आर्थिक प्रलोभन से ऊपर उठ कर स्वेच्छा से मतदान कर सकें. श्री भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा को बताना चाहिए कि उनके दो राष्ट्रीय नेता ओम माथुर व अरुण सिंह चार्टर विमान से दिल्ली से रांची किस परिस्थिति में आये? इधर यूपीए घटक दलों की बैठक भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर देर शाम शुरू हुई. बैठक में राज्यसभा चुनाव में झामुमो प्रत्याशी शिबू सोरेन और कांग्रेस प्रत्याशी शहजादा अनवर की जीत को लेकर रणनीति बनायी गयी.

पिच पर उतरे हैं, तो क्लीन बोल्ड भी होंगे : हेमंत सोरेन : भाजपा विधायकों के स्कूल कैंपस में क्रिकेट खेलने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चुटकी ली है. उन्होंने कहा कि पिच पर उतरे हैं, तो क्लीन बोल्ड भी होंगे. हालांकि, सीएम ने कहा कि लॉकडाउन में क्रिकेट खेला गया है, तो यह कानूनन जुर्म है. इसे संज्ञान में लिया जायेगा.

राज्यसभा चुनाव में वोट देने आयेंगे विधायक ढुलू : धनबाद. बाघमारा के भाजपा विधायक जेल में बंद ढुलू महतो को राज्यसभा चुनाव में वोट देने का आदेश बुधवार को अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी शिखा अग्रवाल की अदालत ने दे दिया है. अपने आदेश में अदालत ने जेल सुपरिंटेंडेंट को कहा है कि वह विधायक ढुलू को 19 जून 2020 को कड़ी सुरक्षा के बीच विधानसभा, रांची ले जायें और वोट देने के बाद उसी दिन उन्हें धनबाद वापस ले आयें. अदालत के आदेश के बाद भाजपा को बड़ी राहत मिली है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें