1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. railways ticket booking counter congestion corona virus travel

Indian Railways News : तकनीकी खराबी की वजह से हटिया रेलवे स्टेशन पर नहीं हुई टिकटों की बुकिंग, खाली-खाली दिखे काउंटर

By PankajKumar Pathak
Updated Date

रांची : लॉकडाउन 4.0 के दौरान रेल यात्रा फिर से सामान्य और सरल बनाने के लिए देश के चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर टिकटों की बुकिंग शुरू हो गयी है. झारखंड की राजधानी में भी यहां के दो जगहों रांची और हटिया रेलवे स्टेशन पर भी टिकटों की बिक्री के लिए काउंटर खोले गए, लेकिन काउंटर से टिकटों की बुकिंग शुरू होने के पहले दिन इन दो स्थानों के काउंटर पर टिकट खरीदारों की संख्या करीब-करीब न के बराबर दिखी. दोनों जगहों के काउंटर खाली-खाली दिखे. हालांकि, इस बीच खबर यह भी मिली कि तकनीकी खराबी की वजह से हटिया रेलवे स्टेशन के काउंटर पर टिकटों की बिक्री नहीं हो पायी. अलबत्ता, रांची रेलवे स्टेशन पर एक-दो टिकटों के बेचे गये. शहर में ऑनलाइन और कॉमन सर्विस सेंटर पर भी टिकटों की बुकिंग की जा रही है.

हटिया रेलवे स्टेशन बुकिंग काउंटर
हटिया रेलवे स्टेशन बुकिंग काउंटर

दक्षिण-पूर्वी रेलवे जोन के रांची डिवीजन के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी सुहास लोहकरे ने बताया कि हम तकनीकी खराबी की वजह से टिकट बुक नहीं कर सके. हालांकि, उन्होंने बताया कि रांची रेलवे स्टेशन में टिकटों की बुकिंग हुई है, यहां के काउंटर से कितने टिकटों की बुकिंग हुई, वे इसकी जानकारी नहीं दे सके.

रांची रेलवे स्टेशन टिकट बुकिंग काउंटर
रांची रेलवे स्टेशन टिकट बुकिंग काउंटर

काउंटर पर भीड़ नहीं, पहले दिन बिके केवल दो टिकट : रांची रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिंग काउंटर खुले हैं. यहां बुकिंग करने वालों की भीड़ नहीं है. शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे तक दो ही टिकट बुक हुए थे. टिकट काउंटर पर बुकिंग करने वालों ने बताया कि ज्यादातर लोग ऑनलाइन ही टिकट बुक कर रहे हैं. हमारे काउंटर पर बिल्कुल भी भीड़ नहीं है. जिन लोगों ने बुकिंग करायी है, वह आसानी से बुक करा पाए. हालांकि, बगैर मास्क के आने वालों को हम अंदर प्रवेश करने नहीं दे रहे सोशल डिस्टेसिंग का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं.

हटिया में तकनीकी खराबी : हटिया रेलवे स्टेशन पर भी टिकट बुकिंग काउंटर खाली रहा, लेकिन तकनीकी खराबी की वजह से सुबह से लगभग 10 से 12 लोग बगैर टिकट बुक कराये लौट गये. काउंटर में सोशल डिस्टेसिंग और नियमों का पालन करने के लिए महिला पुलिसकर्मी भी मौजूद थीं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें