1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. policemen threatened people who came to take vaccine riims dental collage vaccination centre prt

RIMS: वर्दी का रौब, वैक्सीन लेने आये लोगों को पुलिसकर्मी ने दी धमकी, कई लोग बिना टीका लिए लौटे

टीका केंद्र पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने टीका लेने आये लोगों को धमकाया. वह लोगों को देख लेने की बात कहते हुए काफी देर तक चिल्लाता रहा. इस कारण कतार में खड़े कई लोग पुलिसकर्मी की धमकी से डर कर बिना टीका लिये लौट गये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Vaccination
Corona Vaccination
Prabhat Khabar

रिम्स के डेंटल कॉलेज के टीका केंद्र पर गुरुवार को हंगामा हुआ. टीका केंद्र पर तैनात एक पुलिसकर्मी ने टीका लेने आये लोगों को धमकाया. वह लोगों को देख लेने की बात कहते हुए काफी देर तक चिल्लाता रहा. इस कारण कतार में खड़े कई लोग पुलिसकर्मी की धमकी से डर कर बिना टीका लिये लौट गये. गुरुवार को यहां 420 लोगों को टीका लगाया गया. इधर, रिम्स टीका केंद्र पर सुबह से ही लोगों की भीड़ लग गयी थी.

पुलिस कर्मी द्वारा बांटी गयी पर्ची पर लाेगों ने अपना नाम और मोबाइल नंबर लिख कर जमा करा दिया था, लेकिन इसी बीच पर्ची में गड़बड़ी करने को लेकर पुलिसकर्मी व लोगों में बकझक शुरू हो गयी. कुछ देर तक हंगामा होने के बाद माहौल शांत हुआ. इधर, गुरुवार को रांची जिला के 65 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया. सबसे ज्यादा भीड़ फुटबॉल ग्राउंड के सेंटर हुई. यहां भी लोग आपस में उलझते दिखे.

राज्य में 1.37 लाख लोगों को लगा कोरोना का टीका: रांची़ राज्य भर में गुरुवार को 1,447 केंद्रों पर 1,37,001 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया. इनमें से 1,01,887 लोगों को टीका का पहला और 35,114 लोगों को टीका का दूसरा डोज दिया गया. वहीं, 18 से 44 साल के 97,795 लोगों को, 45 से 59 साल तक के 29,546 लोगों को व 60 साल से अधिक उम्र के 8,687 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया. इधर, रांची में गुरुवार को सबसे ज्यादा 18,393 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया. इनमें से 11,937 लोगों को टीका का पहला डोज और 6,456 को कोरोना टीका का दूसरा डोज दिया गया. रांची जिले में टीकाकरण के लिए कुल 90 सेंटर बनाये गये थे.

रांची जिला में आज 65 केंद्रों पर होगा टीकाकरण : रांची जिले में शुक्रवार को 66 केंद्रों पर टीकाकरण होगा. इसमें 36 शहरी व 30 ग्रामीण केंद्र शामिल हैं. शहरी केंद्रों में कोविशिल्ड के 7500 डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है. जबकि, कोवैक्सीन के 4400 डोज उपलब्ध कराये जायेंगे. ग्रामीण केंद्रों में कोविशिल्ड के 13,480 डोज लगाये जायेंगे.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें