1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. nitish kumar sworn in as chief minister of bihar for seventh time jharkhand bjp congratulated mtj

नीतीश कुमार ने बिहार में सातवीं बार मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ, झारखंड भाजपा ने दी बधाई

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नीतीश कुमार ने बिहार में सातवीं बार मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ, झारखंड भाजपा ने दी बधाई.
नीतीश कुमार ने बिहार में सातवीं बार मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ, झारखंड भाजपा ने दी बधाई.
Prabhat Khabar

रांची : नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में सातवीं बार शपथ ली. इस पर झारखंड भाजपा ने प्रसन्नता जाहिर की है. नीतीश कुमार को बधाई दी है. झारखंड प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष एवं राज्यसभा के सांसद दीपक प्रकाश के साथ-साथ संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह एवं विधायक दल के नेता तथा झारखंड के प्रथम मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि एनडीए की सरकार बिहार के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित होगी.

इन नेताओं ने नीतीश कुमार के साथ कटिहार से चौथी बार विधायक चुने गये एवं विधानमंडल दल के नेता तारकिशोर प्रसाद और बेतिया से विधायक व विधानमंडल दल की उपनेता रेणु देवी को भी बधाई दी. साथ ही विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव, अशोक चौधरी, मेवालाल चौधरी, शीला कुमारी, संतोष सुमन, मुकेश सहनी, मंगल पांडेय, अमरेंद्र प्रताप सिंह, रामप्रीत पासवान, जीवेश मिश्रा और रामसूरत राय को मंत्री पद की शपथ लेने पर बधाई दी.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार विकास का प्रतीक है. गांव, गरीब, किसान के हित में सरकार बिहार में फिर से काम करेगी. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस का बिहार में भी सिर्फ कुर्सी के लिए स्वार्थ का गठबंधन है. एनडीए गठबंधन विकास कार्य के लिए संकल्पित है. बिहार प्रदेश को विकास की नयी ऊंचाइयों पर एनडीए ले जायेगी.

भाजपा के संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार है. केंद्र सरकार बिहार प्रदेश को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी. भारतीय जनता पार्टी बिहार की बेहतरी की लड़ाई लड़ती रही है. उन्होंने कहा कि सरकार के शपथ ग्रहण के बाद बिहार एक बार फिर विकास के पथ पर गतिमान होगा.

झारखंड में भाजपा विधायक दल के नेता एवं प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल मरांडी ने नीतीश कुमार को अपना पुराना मित्र बताया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के नेता नीतीश कुमार को फिर से बिहार का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई. श्री मरांडी ने कहा कि मुझे यकीन है कि बिहार उनके नेतृत्व में चौतरफा विकास करेगा. उल्लेखनीय है कि तेजस्वी यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें