1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. naukri in jharkhand computer operator recruitment examination held again know what is the reason srn

Jharkhand: कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति के लिए फिर होगी परीक्षा, जानें क्या है वजह, 62 पदों पर निकली थी वैकेंसी

झारखंड के पंचायतों में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर नियुक्ति नहीं हो सकी है. क्यों कि बड़ी संख्या में अभ्यर्थी फेल हो गये, नतीजा ये हुआ कि हर जिले में अब पद खाली हैं. अब इसकी नियुक्ति के लिए दोबारा परीक्षा लेने की बात कही गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति के लिए फिर होगी परीक्षा
Jharkhand News : कंप्यूटर ऑपरेटर की नियुक्ति के लिए फिर होगी परीक्षा
Symbolic Pic

Computer Operator Job In Jharkhand रांची : 15वें वित्त आयोग के कार्यों के लिए पंचायतों में अभ्यर्थियों की पूरी तरह नियुक्ति नहीं हो सकी, क्योंकि बड़ी संख्या में अभ्यर्थी इस परीक्षा में सफल नहीं हो सके. अंतिम परीक्षा में वह विफल रहे, इसलिए हर जिले में पद खाली रह गये हैं. इन खाली पदों को भरने के लिए अब पंचायती राज विभाग की ओर से फिर से कार्रवाई शुरू की जा रही है. रांची जिले में भी इसके लिए आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी गयी है.

इसके तहत अब योग्य अभ्यर्थियों का फिर से पैनल तैयार होगा. ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री आलमगीर आलम ने फिर से परीक्षा लेने के लिए आवश्यक निर्देश दे दिया है. इसके आलोक में विभाग कार्रवाई कर रहा है. जानकारी के मुताबिक, राज्य में 869 कंप्यूटर ऑपरेटर सह लेखा सहायक की नियुक्ति अनुबंध पर होनी थी. इसके लिए अलग-अलग जिलों में रिक्तियां निकाली गयीं .

चयन प्रक्रिया के दौरान कंप्यूटर टेस्ट में ही बड़ी संख्या में अभ्यर्थी छंट गये हैं. रांची जिले में कुल 62 पदों पर कंप्यूटर ऑपरेटर सह लेखा सहायक की नियुक्ति लेनी थी, लेकिन 28 अभ्यर्थी ही सफल हो सके हैं. 34 अभ्यर्थी असफल हो गये. इस तरह मात्र 45% ही सफल हो सके हैं. ऐसे में रांची जिले में कुल 34 अभ्यर्थियों की नियुक्ति नये सिरे से होगी. इसके लिए वैकेंसी निकाली गयी है. ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि अधिकतर अभ्यर्थी कंप्यूटर की परीक्षा में ही फेल हो गये. इसलिए यह आदेश दे दिया गया कि जहां भी इस तरह की स्थिति है, वहां फिर से रिक्तियां निकाल कर नियुक्ति की जाये.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें